• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गाजियाबाद: कुत्ता पालना है तो आज ही कराएं ये काम, नहीं तो देना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना

गाजियाबाद: कुत्ता पालना है तो आज ही कराएं ये काम, नहीं तो देना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 02 सितंबर: अगर आप को भी कुत्ता (डॉगी) पालने का शौक हैं और आप गाजियाबाद जिले में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। क्योंकि, गाजियाबाद जिले में डॉगी पालने के लिए उसका रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य हो गया है। अगर आपने कुत्ते (डॉगी) का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो आपको भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ सकता है। जी हां...गाजियाबाद नगर निगम ने अब जुर्माना वसूलने की तैयारी भी कर ली है।

नगर निगम ने शुरु किया कुत्तों का सर्वे

नगर निगम ने शुरु किया कुत्तों का सर्वे

अगर आपके घर में कुत्ता है और उसका रजिस्ट्रेशन आपने अभी तक नहीं कराया है, तो जल्द-जल्द से उसका रजिस्ट्रेशन करवा लें। क्योंकि गाजियाबाद नगर निगम ने कुत्तों का सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे के दौरान जो लोग ऐसे पाए गए, जिन्होंने अपने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो ऐसे लोगों से नगर निगम भारी-भरकम जुर्माना वसूलेगा। दरअसल, नगर निगम ने कुत्तों के रजिस्ट्रेशन की कवायद पिछले साल ही शुरू कर दी थी।

रजिस्ट्रेशन फीस में दी छूट

रजिस्ट्रेशन फीस में दी छूट

लेकिन, पिछले 1 साल का आंकलन किया गया तो कुत्तों का रजिस्ट्रेशन उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ है। क्योंकि रजिस्ट्रेशन फीस 1000 रुपए थे। अब नगर निगम ने इस फीस में छूट दे दी है। नगर निगम की नई योजना के तहत कुत्ते की रजिस्ट्रेशन फीस 1000 रुपये से घटाकर महज 200 रुपये कर दी गई है। जबकि रजिस्ट्रेशन के नवीनीकरण का शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है और जुर्माना शुल्क बढ़ा दिया गया है।

वसूला जाएगा 5000 का जुर्माना

वसूला जाएगा 5000 का जुर्माना

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक, पिछले एक साल में केवल 2000 लोगों ने ही अपने कुत्तों के रजिस्ट्रेशन कराए हैं, जो की बहुत कम है। अधिकारियों की मानें तो कुत्ते पालने वाले लोग जल्द से जल्द अपने प्ले स्टोर में गाजियाबाद नगर निगम ऐप डाउनलोड कर पैट रजिस्ट्रेशन साइट पर जाकर अपने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन करा ले। क्योंकि नगर निगम की तरफ से सर्वे शुरू हो चुका है। सर्वे के दौरान जो लोग ऐसे पाए गए, जिन्होंने अपने कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो ऐसे लोगों से 5000 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- बिजनौर: मां ने नाले में फेंक दिया 6 माह का बेटा, प्रेमी के सामने खुद को दिखाना चाहती थी कुँवारीये भी पढ़ें:- बिजनौर: मां ने नाले में फेंक दिया 6 माह का बेटा, प्रेमी के सामने खुद को दिखाना चाहती थी कुँवारी

Comments
English summary
Ghaziabad News: Municipal Corporation made its mandatory to registration pet dog
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X