• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद: शताब्दी एक्सप्रेस की लगेज बोगी में लगी आग, डेढ़ घंटे में पाया काबू

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद। लखनऊ-शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की लगेज बोगी शनिवार की सुबह आग लग गई। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब शताब्दी एक्सप्रेस गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। वहीं, शताब्दी एक्सप्रेस के बोगी में आग लगने से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पर पहुंच फायर ब्रिगेड ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्त के बाग आग पर काबू पा लिया। वहीं, इस घटना की वजह से एक घंटे से अधिक समय से ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोका गया है।

    Shatabdi Express Fire: लखनऊ शताब्दी के पार्सल कोच में लगी आग, मचा हड़कंप | वनइंडिया हिंदी
    Fire breaks out at the generator car of Shatabdi Express at Ghaziabad railway station

    लखनऊ-शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से लखनऊ जा रही थी। इस दौरान गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर लगेज बोगी में आग लग गई। हालांकि, आग किन कारणों से लगी इस बारे में इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं, मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह सात बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। तत्काल 6 गाड़िया मौके पर भेजी गई। आग ट्रेन के सबसे पिछली बोगी जनरेटर व लगेज यान में लगी थी। तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलग करके आग बुझाने की काम शुरू किया गया।

    आग से दोनों दरवाजे खुले नहीं रहे थे। उन्हें तोड़कर आग पर काबू पा लिया गया है। गनीमत यह रही कि आग लगने की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं, इस घटना को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, लगेज बोगी में आग लगते ही तुरंत काबू पा लिया गया है, जिससे बाकी कोचों पर कोई असर नहीं हुआ। आग लगने वाले लगेज बोगी को गाजियाबाद स्टेशन पर ही अलग करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

    ये भी पढ़ें:- योगी सरकार के 4 साल: Mayawati ने कहा- विज्ञापनों पर किया शाहीखर्च, सच्चाई जमीनी हकीकत से बहुत कमये भी पढ़ें:- योगी सरकार के 4 साल: Mayawati ने कहा- विज्ञापनों पर किया शाहीखर्च, सच्चाई जमीनी हकीकत से बहुत कम

    Comments
    English summary
    Fire breaks out at the generator car of Shatabdi Express at Ghaziabad railway station
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X