• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: मेट्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे व्यापारियों के पैसे फंसे, बोले- हमें पेमेंट चाहिए, वरना इच्छामृत्यु..

|

Gujarat News, गांधीनगर। वर्ष 2019 की शुरूआत में गुजरात में अहमदाबाद की मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन हुआ। इस परियोजना में शामिल 40 से अधिक व्यापारियों को अपना पेमेंट नहीं मिल पाया है, जिसे लेकर वे सरकार से नाराज हैं। वे यहां तक कह रहे हैं कि या तो पेमेंट दें वरना सरकार उन्हें मरने के लिए अनुमति दे दे। बता दें कि, अभी तक राज्य में किसानों द्वारा इच्छामृत्यु की मांग किए जाने के मामले देखने को मिलते थे, मगर अब व्यापारी भी ऐसा करने लगे हैं।

Payment halted of More than 40 merchants, who involved in the ahmedabad metro project

व्यापारियों का कहना है कि उन्हें पिछले डेढ साल के कोई पेमेंट नहीं मिला है। पेमेंट नहीं मिलने की वजह से वह कहते हैं कि, हमें जल्द से जल्द पेमेंट चाहिये या हमें मरने की अनुमति दी जाए। कुछ का कहना है कि कुछ ऐसे व्यापारियों का पेमेंट भी रुका पड़ा है जिन्होंने बाजार से उधारी करने के बाद इस परियोजना के लिये काम किया था। मेट्रो ट्रेन तो शुरू तो हो गई, लेकिन पेमेंट नहीं भुगतान किया गया है। इन व्यापारियों का पांच करोड से लेकर एक करोड रुपये तक का भुगतान रुका पड़ा है।

Payment halted of More than 40 merchants, who involved in the ahmedabad metro project

कांग्रेस हेलिकॉप्टर देकर करा रही हार्दिक पटेल से प्रचार, 7 दिन में कर चुके हैं 50 सभाएं; राहुल-प्रियंका के बाद तीसरे बड़े प्रचारक बने

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद में मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम करने वाली IL&FS कंपनी ने करोड़ों रुपये का माल खरीदने के बाद प्रोजेक्ट को छोड दिया था। कंपनी का दिवालिया निकल गया, इसलिये उसकी ओर से व्यापारियों का पेमेंट नहीं दिया गया है।

Payment on hold of More than 40 merchants, who involved in the ahmedabad metro project

मेट्रो रेल प्रशासन का कहना है कि, व्यापारियों ने कंपनी को माल दिया था इसलिये कंपनी की जिम्मेवारी बनती है कि, व्यापारिओं को पेमेंट करे, लेकिन अब कंपनी देने वाली नहीं है तो इन व्यापारियों की हालात खराब हो गई है। इसी वजह से व्यापारियों ने इच्छामृत्यु की मांग की है।

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी सभी जानकारी यहां पढ़ें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Payment on hold of More than 40 merchants, who involved in the ahmedabad metro project
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X