• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: कोविड-19 की दूसरी वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी को हुआ कोरोना

|

गांधीनगर। गुजरात में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस की दूसरी वैक्सीन लगवाने के कुछ दिनों बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है। गांधीनगर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी एमएच सोलंकी ने रविवार को बताया कि गुजरात में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव आया है, जबकि उसने कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस की दूसरी वैक्सीन लगवाई थी।

    Corona Vaccination: Vaccine लगवाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को हुआ Corona | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus

    उन्होंने बताया कि गांधीनगर के देहगम तालुका के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने 16 जनवरी को कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन लगवाई थी और फिर 15 फरवरी को दूसरी वैक्सीन लगवाई। इसके कुछ दिनों बाद हल्का बुखार होने पर 20 फरवरी को जब उनका सैंपल लिया गया तो उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

    भारत में फिर तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, 24 घंटे में मिले 18,711 नए मामले और 100 मौतें, जानें आंकड़े

    सोलंकी ने बताया कि, 'हालांकि, उनमें कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं। संक्रमित अधिकारी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया है कि वह सोमवार से काम पर आने के लिए फिट हैं।'

    वहीं कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ने इस घटना को लेकर कहा है कि आमतौर पर कोरोना की दोनों वैक्सीन लेने के बाद संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित करने में 45 दिन का समय लगता है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस की दोनों वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को मास्क पहनना चाहिए और इसको लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम तक, गुजरात में कोरोना के कुल केसों की संख्या 2 लाख 72 हजार दो सौ चालीस हो गई, जिसमें से 4 हजार चार सौ तेरह लोगों की मौत हो चुकी है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gujarat health official Infected With Covid After Taking Second Dose Of Vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X