• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस उम्मीदवार ने 500 के नोट देकर किया प्रचार, गुजरात में EC ने थमाया नोटिस

|

Gujarat News, गांधीनगर। गुजरात में दाहोद और पंचमहल लोकसभा सीटों के कांग्रेस-भाजपाई उम्मीदवारों को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। इन उम्मीदवारों में कांग्रेस के बाबू कटारा, वीके खांट एवं एक भाजपा उम्मीदवार शामिल हैं। वीके खांट पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने प्रचार अभियान के दौरान 500 रुपए के नोट बांटने का लालच दिया। इसकी एक तस्वीर सामने आने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए।

9 अप्रैल को बांटे थे नोट?

9 अप्रैल को बांटे थे नोट?

खांट के मामले में पंचमहल के जिला निर्वाचन अधिकारी उदित अग्रवाल ने कहा कि यह माना जाता है कि नोट वाली तस्वीर 9 अप्रैल को शहर में चुनाव प्रचार के दौरान खींची गई थी। यदि ये सही पाया जाता है तो खांट पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दूसरी ओऱ चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप में पहले चरण के चुनाव खर्च के विवरण और विवरण प्रस्तुत नहीं करने के लिए दाहोद के कांग्रेस के उम्मीदवार बाबू कटारे को 2 नोटिस दिए गए हैं। यह नोटिस दाहोद लोकसभा सीट के लिए चुनाव खर्च पर्यवेक्षकों द्वारा भेजा गया।

पढ़ें: BJP विधायक मधु ने जनसभा में कहा- 'मैं डरता नहीं, दादागीरी से वोट मांग रहा हूं', चला EC का डंडा

उम्मीदवारों को देना होता है चुनाव खर्च का ब्यौरा

उम्मीदवारों को देना होता है चुनाव खर्च का ब्यौरा

बाबू कटारा के अलावा, भारतीय राष्ट्रीय जनता दल के एक उम्मीदवार को भी उनके चुनावी खर्चों का विवरण प्रस्तुत नहीं करने के लिए नोटिस दिया गया है। बता दें कि, चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा देना होता है। इसमें कोताही बरतने पर आयोग संज्ञान लेता है।

चुनाव प्रचार के दौरान 3 बार 3 समाचार पत्रों में छपवाते हैं ये

चुनाव प्रचार के दौरान 3 बार 3 समाचार पत्रों में छपवाते हैं ये

वैसे, बाबू कटारा को एक अन्य नोटिस जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समाचार पत्रों में अपने लंबित आपराधिक मामलों का विवरण प्रकाशित नहीं करने के लिए दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, आपराधिक मामलों का सामना करने वाले उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के दौरान कम से कम तीन बार तीन समाचार पत्रों में अपने मामलों का विवरण प्रकाशित करना होता है।

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी सभी जानकारी यहां पढ़ें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: Election Commission has given notice to the Congress-BJP's Lok Sabha candidates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X