• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीबीआई ने अपने ही अधिकारी के खिलाफ दर्ज किया 5 करोड़ की वसूली का केस

|

गांधीनगर। गुजरात के कारोबारी से पांच करोड़ रुपये की कथित वसूली के आरोप में सीबीआई ने अपने ही अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस बारे में सीबीआई द्वारा शुक्रवार को जानकारी दी गई। जिसके अनुसार आरोपी अधिकारी ने प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई की धमकी देकर वसूली की। कारोबारी द्वारा लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद एजेंसी ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की।

gujarat, crime, cbi news, CBI, latest news, gandhinAGAR, गुजरात, सीबीआई

अधिकारियों के मुताबिक, गांधीनगर में उस वक्त बतौर इंस्पेक्टर तैनात सुनील नायर ने कारोबारी शैलेश भट्ट से धन वसूली के लिए पिछले साल फरवरी में किरीट मधुभाई पलाडिया के साथ मिल कर आपराधिक साजिश रची। जिसके तहत नायर ने 5 फरवरी-2018 को भट्ट को सीबीआई के गांधीनगर कार्यालय बुलाया। और बिटकॉइन के जरिए "काला धन कमाने" के लिए ईडी और आयकर विभाग की कार्रवाई की कथित धमकी दी। और इस मामले में चुप्पी साधे रखने के लिए 10 करोड़ रुपये मांगे गए। हालांकि बातचीत के बाद 5 करोड़ रुपये तय किए गए।

नायर पर आरोप है कि, अगले कुछ दिनों तक नायर सीबीआई दफ्तर के लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल कर कई बार पैसों की मांग की। जिसके चलते भट्ट ने दो किश्तों में 4 करोड़ 60 लाख रुपये चुकाए। प्राथमिकी में कहा गया है कि, भट्ट की बिटकॉइन से जुड़े किसी मामले में कभी जांच नहीं की गई और न ही वह किसी मामले में कोई वांछित आरोपी, गवाह या संदिग्ध था। फ़िलहाल मामला दर्ज कर सीबीआई अपने अधिकारी की जांच में जुट गई है।

गुजरात: मंदी से दुनिया की सबसे बड़ी डायमंड इंडस्ट्री की टूटी कमर, 1 लाख लोग बेरोजगार हुए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI files case against its own officer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X