• search
फिरोजाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नाग की मौत के गम में नागिन की मौत का दावा, पूजा करने में जुटे ग्रामीण

|

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में अंधविश्वास का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां ग्रामीण इच्छाधारी नाग-नागिन की पूजा करने में जुटे हुए हैं। इसके पीछे ग्रामीणों ने जो कहानी बताई है, वो काफी हैरान करने वाली है। वहीं, यह मामला अब इलाके में चर्चा का विषय है।

पूजा-अर्जना करने लगे ग्रामीण

पूजा-अर्जना करने लगे ग्रामीण

मामला फिरोजाबाद के पचोखरा थाना क्षेत्र का है। ग्रामीणों का दावा है कि यहां नाग की मौत के वियोग में एक ही स्थान पर पिछले चार दिन से बैठी नागिन ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने जहां नाग को जलाकर दफनाया था, वहीं पर मृत नागिन को रख दिया और पूजा-अर्चना करने लगे। ग्रामीणों ने कहा कि इस स्थान पर नाग-नागिन का मंदिर बनवाया जाएगा।

नहीं पिया नागिन ने दूध

नहीं पिया नागिन ने दूध

ग्रामीणों के अनुसार पचोखरा क्षेत्र के गांव नगला सूरज के समीप एक फरवरी को चारा काटने वाली मशीन से कटकर एक नाग की मौत हो गई थी। किसान ने मृत नाग को जलाकर दफन कर दिया। जिस जगह पर नाग को दफनाया था, वहां पास में ही एक बिल से नागिन निकल आई और बाहर आकर बैठ गई। जब ग्रामीणों की नजर नागिन पर पड़ी तो पीने के लिए दूध रखा गया, लेकिन उसने दूध नहीं पिया।

ग्रामीण चढ़ा रहे है चढ़ाना

ग्रामीण चढ़ा रहे है चढ़ाना

ग्रामीणों ने बताया कि चार दिन तक नागिन एक ही जगह बैठी रही। मंगलवार को उसने भी दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद ग्रामीणों ने नाग के शव को जहां दफनाया गया था वहां से निकालकर नागिन के शव के साथ रख दिया और पूजा-अर्चना शुरू कर दी। नागिन के मरने की खबर मिलने पर आसपास के ग्रामीण वहां पहुंच रहे हैं। मृत नाग और नागिन की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही उक्त जगह पर भगवान शिव के साथ नाग-नागिन का मंदिर बनवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- मेरठ: शक्की पति ने काट दिए पत्नी के बाल, बोला- 'न होंगे बाल न दिखोगी सुंदर'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
snake died in Firozabad after four days of death of snake
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X