अपना नंबर छुपाकर ऐसे करें कॉल, Truecaller भी नहीं पकड़ पाएगा आपका नंबर, जानिए कैसे...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कई बार हम चाहते हैं कि जिसको हम कॉल कर रहे हैं वो हमारा नंबर न जानने पाए। आइए हम आपको बताते है कि कैसे एक एप की मदद से आप ये काम कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर एक एप है इंडीकॉल। इस एप की खासियत है कि इससे आप देश में कहीं भी फ्री कॉल कर सकते हैं, इसके अलावा इससे फोन करने वाले को ये भी पता नहीं चल पाएगा कि आप किस नंबर से कॉल कर रहे हैं। इस एप की खासियत है कि इसके लिए आपको फोन में सिम रखने की भी जरूरत नहीं है।

बिना अपना नंबर बताएं ऐसे करें कॉल

बिना अपना नंबर बताएं ऐसे करें कॉल

दरअसल IndyCall ऐप से डाटा के जरिए कॉलिंग होती है। यानी यूजर की कॉल पूरी तरह फ्री होती है। पर हां आपके पास डाटा जरूर होना चाहिए। इस ऐप का इस्तेमाल ऐसे यूजर्स कर सकते हैं जो अपना नंबर छुपाना चाहते हैं। यही नहीं गर्ल्स हर बार नए नंबर का इस्तेमाल कर फोन कर सकती हैं।

 नहीं दिखेगा आपका नंबर

नहीं दिखेगा आपका नंबर

इससे एक ही नंबर पर कॉल करने के बावजूद हर बार नया नंबर दिखाई देगा। ये गलत नंबर होता है जिस पर कोई रिटर्न कॉल नहीं कर सकता। इस एप से कॉल करने पर Truecaller भी आपका नंबर नहीं पहचान सकेगा। बस आपको इसके लिए आपको इसे इस्टॉल करना होगा।

नहीं पकड़ पाएगा आपका नबंर

नहीं पकड़ पाएगा आपका नबंर

इस IndyCall एप का दावा है कि इसकी मदद से किए गए फोन को Truecaller भी ट्रैक नहीं कर सकता। इस एप को एंड्रॉयड यूजर गूगल प्ले स्टोर से फ्री में इन्स्टॉल कर सकते हैं। इसके बाद आप बिना अपना नंबर दिखाए किसी को भी फोन कर सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
You can call without showing your Mobile Number, Truecaller can not Identify, Know this Trick.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.