पीरियड्स से पहले स्मार्ट, सेक्सी और आकर्षक क्यों हो जाती है महिलाएं?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महिलाओं के मूड को बहुत हद तक उनका हार्मोन कंट्रोल करता है। उनके हार्मोन की वजह से उनका स्वभाव, उनकी रुचि, उनकी आदत बदल जाती है। कभी गुस्सा तो कभी खुशी, महिलाओं का स्वभाल बहुत हद तक उनके हार्मोन के बदलने से बदलता है। स्वीमिंग पूल में बिकनी गर्ल पर मगरमच्छ ने किया हमला, भाग खड़ा हुआ ब्वॉयफ्रेंड, देखें VIDEO

period

हार्मोन का असर

अगर स्टडी की माने तो महिलाएं अपने मासिक धर्म यानी की पीरियड्स के दौरान 500 कैलोरी तक ज्यादा खाना खा लेती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उस दौरान उन के शरीर में हार्मोनल परिवर्तन होते हैं, जिस की वजह ने उन्हें मीठा और कार्बोहाइड्रेड खाने का मन करता है। OMG! चीन के इस आदमी ने फ्रिज में किया एलियन को कैद

पीरियड्स में सेक्सी और आकर्षक

कहने का मतलब ये कि हार्मोनल बदलाव का सव्भाव पर फर्क पड़ता है। पीरियड्स के समय इसका असर सबसे अधिक होता है। नोर्थुम्ब्रिया युनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर निक नेवी की माने तो हार्मोन के आधार पर ही महिलाओं का स्वभाव बदलता है।

वैज्ञानिकों की माने तो पीरियड्स से ठीक पहले महिलाओं का स्वभाव तेजी से बदलता है। नए शोध के मुताबिक पीरियड्स से पहले महिलाएं अधिक आकर्षक, सेक्सी और सुन्दर हो जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उस दौरान उनके दिमाग का विकास होता है। वहीं माना जाता है कि कई महिलाएं पीरियड्स के बाद खुद को काफी नियंत्रित और बैलेंस कर लेती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mood swings linked to a woman's hormones may be a source of cheap jokes, but the fact is hormones do have a very powerful effect on how a woman behaves throughout the month.
Please Wait while comments are loading...