जब अमिताभ ने खोला था पीएम नरेंद्र मोदी का ये राज और फिर...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आज देश के पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। हर देशवासी अपनी-अपनी तरह से पीएम मोदी के बर्थ-डे को सेलिब्रेट कर रहा है। राजनेता से लेकर आम इंसान तक पीएम मोदी को लेकर लोगों की अलग-अलग सोच है लेकिन जब कुछ खास लोग पीएम मोदी के बारे में बातें करें तो बातें खास हो जाती हैं।

Birthday Special: बचपन में एक्टर या लेखक बनना चाहते थे पीएम मोदी

जी हां यहां बात हो रही है हिंदी सिनेमा के शहंशाह अमिताभ बच्चन और पीएम मोदी के रिश्ते की, जिसमें कितनी घनिष्ठता है, वो तो इनके करीबी जाने लेकिन एक बात जो लोगों को सामने दिखती है वो ये कि दोनों के दिलों में एक-दूसरे के प्रति काफी इज्जत और सम्मान हैं।

गुजरात के ब्रांड एंबेसडर

गुजरात के ब्रांड एंबेसडर

अमिताभ जब गुजरात के ब्रांड एंबेसडर बने तो विरोधीगणों ने दोनों को लेकर काफी आलोचना की थी लेकिन अमिताभ और मोदी दोनों ने कभी किसी विरोधी को पलटकर जवाब नहीं दिया लेकिन जब मोदी ने पीएम की कुर्सी संभाली तब उन्होंने बिग बी की और अमिताभ ने मोदी के व्यवहार और शालीनता की जमकर तारीफ की थी।

साल 2009

साल 2009

पिछले साल मोदी के जन्मदिवस पर अमिताभ ने ट्विटर पर मोदी के व्यवहार की तारीफ करते हुए साल 2009 के उस किस्से को बयां किया था, जब वो पहली बार पीएम मोदी से मिले थे। दोनों लोगों की मुलाकात गुजरात में हुई थी, जहां अमिताभ अपनी फिल्म 'पा' को टैक्स फ्री कराने के लिए मोदी से मिलने गए थे। अमिताभ ने लिखा कि सीएम ऑफिस बेहद ही साधारण था और उससे भी सिंपल वो कमरा था, जहां मोदी जी बैठते थे।

'पा' को टैक्स फ्री

'पा' को टैक्स फ्री

थोड़ी सी औपचारिक बातों के बाद मैंने आपसे फिल्म की बात कही, आपने कहा कि चलिए साथ में फिल्म देखते हैं, हमने साथ में फिल्म देखी और खाना खाया, इस दौरान गुजरात टूरिज्म को लेकर कुछ बातें हुईं, उसके बाद मैं वापस मुंबई चला आया, जहां कुछ दिनों के बाद पर्यटन मंत्रालय के लोग मुझसे मिलने आये और मैं गुजरात टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर बन गया।

गुजरात में आपका स्वागत है

गुजरात में आपका स्वागत है

इसके बाद जब शूटिंग के लिए पहली बार में गुजरात पहुंचा तो आपका ही फोन सबसे पहले आया। आपने मुझसे कहा कि किसी चीज की जरूरत होगी तो मुझे फोन कीजियेगा, गुजरात में आपका स्वागत है, बाहर गर्मी बहुत है इसलिए पानी पीते रहिएगा।

नम्र दिल के मालिक है मोदी

नम्र दिल के मालिक है मोदी

मैंने जवाब में आपको धन्यवाद कहा और एक आग्रह किया कि शूटिंग के दौरान किसी भी राजनैतिक व्यक्ति को मुझसे मिलने ना दिया जाये। आपने इसके बाद फोन रख दिया और मैं शूटिंग में व्यस्त हो गया। मैंने करीब एक महीने वहां शूट किया लेकिन इस दौरान किसी भी राजनेता से मेरी मुलाकात नहीं हुई। वो बहुत नम्र दिल के मालिक है और इसी वजह से जब वो पीएम बने तो मुझे बिल्कुल अचरज नहीं हुआ।जबकि मोदी ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा था कि अमिताभ ने गुजरात के प्रचार के लिए एक पैसा भी नहीं लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra modi is very Humble said Amitabh Bachchan. last year he had written virtually a poem reminiscing how he was left surprised by Narendra Modi's warmth after every meeting with him since 2009 and why he was not surprised when Modi became the PM.
Please Wait while comments are loading...