• search
फतेहपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फतेहपुर में सगी बहनों की हत्या, आईजी प्रयागराज ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

|

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में मंगलवार (17 नवंबर) सुबह दो सगी बहनों के शव तालाब में मिले थे। सगी बहनों के शव मिलने के बाद आईजी प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह फतेहपुर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। आईजी के साथ फतेहपुर जिले के डीएम संजीव सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान आईजी ने ग्रामीणों से बात की और घटना के बारे में जानकारी हासिल की। इतना ही नहीं, उन्होंने एक पुलिसकर्मी को तालाब में उतारा और डंडे से तलाब की गहराई की जानकारी ली। करीब एक घंटे तक गांव में मौजूद रहे।

    Kanpur और Fatehpur में बच्चियों से हैवानियत, दुष्कर्म के बाद हत्यारों ने निकाला लिवर| वनइंडिया हिंदी

    IG visited and inspected the spot where bodies of two sisters found

    क्या है पूरा मामला

    मामला फतेहपुर जिले के असोथर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जानकारी के मुताबिक, गांव निवासी एक युवक की आठ और 12 वर्षीय बेटी सोमवार दोपहर साग तोड़ने खेत पर गई थीं। काफी समय तक दोनों वापस घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश शुरू की लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। इस पर परिजन खेतों की तरफ गए लेकिन उनका वहां भी दोनों नहीं मिलीं। इसी दौरान जंगल से वापस लौट रहे ग्रामीणों ने गांव के बाहर स्थित नदी से कुछ ही दूरी पर स्थित एक तालाब में दोनों बहनों के शव उतराते देखे तो परिजनों को सूचना दी।

    तालाब में मिले दोनों के शव

    सूचना पर पहुंचे परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों को बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोनों बच्चियों के पैर पुआल से बंधे थे और दोनों बच्चियों की आंखें फूटी थीं। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पर रात में ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया। तो वहीं, ग्रामीण दों बहनों के साथ गैंगरेप की आशंका जता रहे हैं।

    क्या कहा एसपी प्रशांत वर्मा ने...

    हालांकि, एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि, 'प्रथम दृष्टया यह डूबने का मामला प्रतीत हो रहा है। सच्चाई का पता लगाने के लिए दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि उनकी आंखों को बाहर निकाला गया और हाथ बांध दिए गए। ऐसी कोई बात नहीं हुई।' बताया कि तीन डॉक्टरों के पैनल में पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चियों की मौत की वजह साफ हो पाएगी। बता दें कि पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। तो वहीं, हंगामे को दृष्टिगत रखते हुए गांव में की जाएगी। उधर, बच्चियों के गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

    ये भी पढ़ें:- फतेहपुर: दो सगी बहनों के तालाब से मिले शव, परिजनों ने जताई रेप के बाद हत्या की आशंका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IG visited and inspected the spot where bodies of two sisters found
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X