• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी बोले, कोर्ट के फैसले का करेंगे सम्मान

|

अयोध्या। अयोध्या भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज (शनिवार) ऐतिहासिक फैसला सुनाएगा। फैसले से पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला जो कुछ भी होगा हम उसका सम्मान करेंगे। कोर्ट जो भी फैसला करेगी, हमें वह मान्य होगा।' साथ ही उन्होंने कहा कि फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात न की जाए, जिससे किसी को तकलीफ हो।

Iqbal Ansari comment on ayodhya verdict
    Ayodhya Verdict: Supreme Court के फैसले पर Iqbal Ansari ने दिया ये बयान | वनइंडिया हिंदी

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंसारी ने कहा कि आज आने वाले फैसले से हिंदू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा। अंसारी का कहना है कि शिखर अदालत जो भी फैसला करेगी, हमें मान्य होगा। फैसले के मद्देनजर अंसारी ने कहा कि सभी नेता और समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले वर्ग यही संदेश दे रहे हैं कि अदालत का फैसला माना जाएगा और उस फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात न की जाए जिससे किसी को तकलीफ हो। उन्होंने कहा कि यह कोई जीत-हार का फैसला नहीं है, बल्कि इससे तो दोनों समुदायों के बीच का द्वेष खत्म हो जाएगा।

    बता दें कि यूपी सरकार ने फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गईहै। वहीं उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 से सोमवार 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को सूचना भेज दी गई है। वैसे 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी होने के कारण स्कूल-कॉलेज अब 13 नवंबर को ही खुल पाएंगे। हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश में स्थिति को देखते हुए ये छुट्टी बढ़ाई भी जा सकती है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Iqbal Ansari comment on ayodhya verdict
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X