• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मस्जिद के लिए ट्रस्ट' शरद पवार के बयान पर क्या बोले इकबाल अंसारी?

|

अयोध्या। बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, शरद पवार ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन हो सकता है तो फिर बाबरी मस्जिद के लिए क्यों नहीं? देश तो सबका है और सभी के लिए है।' इस पर इकबाल अंसारी ने कहा कि ट्रस्ट की कोई आवश्यकता नहीं है। जहां पर ट्रस्ट होता है वहां विवाद हो जाता है।

Babri Masjid party Iqbal Ansari attacked NCP Chief Sharad Pawar

ट्रस्ट को लेकर न हो राजनीति

इकबाल अंसारी ने कहा कि मस्जिद के लिए ट्रस्ट की कोई भी आवश्यकता नहीं है। हमारी यह चाहत है कि इसमें कोई राजनीति न करे। सुप्रीम कोर्ट ने जो जमीन दी है पांच एकड़ मस्जिद बनाने के लिए वो अयोध्या में दिया जाए। इसके लिए सहयोग करें और हाथ बटाएं। अयोध्या में अगर जमीन मिलती है तो हम उस जमीन पर धर्मशाला, अस्पताल और स्कूल बनाएंगे। इससे अयोध्या आने वाले श्रद्धालु, हिंदू और मुस्लिम दोनों को इसका लाभ मिलेगा। किसी तरीके के ट्रस्ट की अब कोई आवश्यकता नहीं है।

रौनाही में जमीन स्वीकार नहीं

रौनाही में मस्जिद निर्माण के लिए दी गई पांच एकड़ जमीन पर इकबाल अंसारी ने कहा कि हमें यह जमीन स्वीकार नहीं है। विवाद अयोध्या में था, हमें जमीन अयोध्या में ही चाहिए। बता दें कि अयोध्या परिक्रमा क्षेत्र से बाहर रौनाही में योगी सरकार ने मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन स्वीकृत की है। जिसके लेकर मुस्लिम पक्षकार खुश नजर नहीं आ रहे हैं। उनकी मांग है कि मस्जिद के लिए जमीन अयोध्या नगर निगम के अंदर ही मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- UP Board Exam 2020: बुलंदशहर के रोहित ने कायम की मिसाल, पैरों से लिख दी परीक्षा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Babri Masjid party Iqbal Ansari attacked NCP Chief Sharad Pawar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X