• search
इटावा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिला सि‍पाही से मामूली विवाद के बाद पुलिसकर्मियों ने शि‍क्षक की पत्‍नी को थाने में पीटा, जांच के आदेश

|

इटावा। उत्‍तर प्रदेश के इटावा में महिला सिपाही से हुए मामूली विवाद के बाद शिक्षक की पत्‍नी की को पुलिस थाने में लाकर उसे थर्ड डि‍ग्री देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला के साथ पुरुष पुलिसकर्मियों ने थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। यही नहीं पीड़ि‍त महिला के खिलाफ ही मामला दर्ज करने के बाद उसको धारा 151 में पांबद कर दिया। इस मामले में शिक्षक संध के जिलाध्यक्ष का कहना है कि अगर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो शिक्षक संघ सड़क पर उतर सकता है। पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी आकाश तोमर ने जांच के आदेश दे दिए हैं। महिला और शिक्षक संध के प्रतिनिधियो की ओर से महिला के मेडिकल और वीडियो को भी एसएसपी को सौंप दिया गया है। एसएसपी का कहना है कि जांच के बाद ही पुलिस किसी भी नतीजे पर पहुंच सकेगी।

woman alleges policemen beaten her at police station in etawah

पीड़ित महिला वंदना ने बताया कि थाना फ्रेंड्स कालोनी में तैनात महिला सिपाही प्रियंका और वह एक ही मकान में किराए पर रहती हैं। दरवाजा देरी से खोलने पर नाराज महिला सिपाही प्रियंका ने उनके साथ घर मे घुसकर पिटाई की। बाद में थाना पुलिस को बुलवाकर उन्हें और उनके सरकारी अध्यापक पति को थाना ले गई, जहां पर पुलिस ने उनके साथ थर्ड डिग्री का इस्तेमाल कर रात भर लाठी डंडों से पिटाई की। सुबह महिला सिपाही प्रियंका की तहरीर पर उनके खिलाफ थाना में मुकदमा दर्ज कर दिया। उसके बाद दोपहर उन्हें धारा 151 में पाबंद करते हुए जेल भेजने का प्रयास किया, लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट से उन्हें जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद उन्होंने अपना चिकित्सीय परीक्षण निजी तौर पर जिला अस्पताल में करवाया और थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस की शिकायत करने एसएसपी आवास पहुंची। उन्होंने बताया कि रात भर पुलिस के द्वारा इस्तेमाल किए गए थर्ड डिग्री में महिला सिपाही समेत पुरूष पुलिसकर्मी भी शामिल रहे।

इस मामले में शिक्षक संध के अध्यक्ष विनोद यादव का कहना है कि मामूली विवाद में एक शिक्षक की पत्नी के साथ पुलिस ने जिस तरह का अमानवीय व्यवहार किया है वो किसी भी स्तर पर माफी के लायक नहीं है। उन्‍होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी आकाश तोमर ने जांच के आदेश दे दिए हैं। एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने बताया कि महिला सिपाही और पीड़ित महिला एक ही घर मे रहती है। दरवाजा देरी से खोलने को लेकर दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई है। महिला सिपाही के साथ मारपीट की गई थी, जिसके बाद महिला को थाना में लाकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। महिला के द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है।

यूपी में कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर ब‍िफरीं मायावती, बोलीं- ध्‍यान दे सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman alleges policemen beaten her at police station in etawah
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X