• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी ने नादव को कहा 'नरसंहार नकारने वाला', बोलीं- किया राजनीतिक एजेंडा

Pallavi Joshi On The Kashmir Files: फिलम द कश्मीर फाइल्स की निर्माता और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने इजराइली फिल्म मेकर नादव लपिद के बयान को घटिया कहा है। उनके अनुसार ये 'दुर्भाग्यपूर्ण' है।
Google Oneindia News

Pallavi Joshi On The Kashmir Files: इस साल के शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म के डायेरक्टर विवेक अग्निहोत्री थे। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और कई अन्य कलाकार नजर आए थे। फिलहाल इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। हाल ही में गोवा में आयोजित 53वें भारतीय राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में जूरी ने एक ऐसा बयान दिया जिसे लेकर हंगामा मचा हुआ है। दरअसल समापन समारोह में जूरी ने बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और वल्गर मूवी कहा है। इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद ने कहा है कि वो इस बात से परेशान और हैरान थे कि इस फिल्म को कार्यक्रम में दिखाया गया था। उनके इस बयान को लेकर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं। जहां कुछ लोग नादव के पक्ष में बोलते नजर आ रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इस बयान की कड़ी निंदी की है। फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने जहां नादव को उनके इस बयान के लिए खरी खोटी सुनाई वहां उनकी रियल लाइफ पत्नी और इस फिल्म की एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने भी इसकी जमकर निंदा की है।

पल्लवी जोशी ने कहा- 'दुर्भाग्यपूर्ण'

पल्लवी जोशी ने कहा- 'दुर्भाग्यपूर्ण'

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की एक्ट्रेस और निर्माता पल्लवी जोशी ने फिल्म पर अपनी टिप्पणी के लिए इजरायली फिल्म मेकर नादव लपिद की खिंचाई की। नादव, जो इस वर्ष आईएफएफआई के जूरी प्रमुख हैं, ने प्रतिष्ठित समारोह में फिल्म द कश्मीर फाइल्स को वल्गर और प्रोपेगेंडा कहा था। वहीं पल्लवी जोशी ने नादन के इस बयान पर कहा कि यह 'दुर्भाग्यपूर्ण' था कि उन्होंने अपने 'राजनीतिक एजेंडे' के लिए इस मंच का इस्तेमाल किया।

कई लोग सच्चाई को स्क्रीन पर देखना पसंद नहीं करते

कई लोग सच्चाई को स्क्रीन पर देखना पसंद नहीं करते

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की एक्ट्रेस और उसी फिल्म के डायेरक्टर विवेक अग्निहोत्री की रियल लाइफ पत्नी पल्लवी जोशी ने इस मामले पर कहा- विवेक और मैं हमेशा जानते थे कि ऐसे तत्व हैं जो स्क्रीन पर सच्चाई को देखना पसंद नहीं करेंगे, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीतिक एजेंडे के लिए एक पुराने, झूठे और जर्जर को संरक्षित करने के लिए एक रचनात्मक मंच का इस्तेमाल किया गया, वो भी कश्मीर की कहानी के लिए। उन्होंने आगे कहा- नरसंहार से इनकार करने वाले के असभ्य और अश्लील बयानों के खिलाफ 'द कश्मीर फाइल्स' का बचाव करने के लिए भारत के लोग जिस तरह से खड़े हुए हैं, उससे हम अभिभूत हैं।

'द कश्मीर फाइल्स' लोगों की फिल्म है

आपको बता दें कि इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद के बयान के बाद से, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को विभिन्न अभिनेताओं, फिल्म निर्माताओं और यहां तक कि भारत में इजरायल के राजनयिकों से समर्थन मिला है। इस समर्थन में राजदूत और महावाणिज्य दूत भी शामिल हैं। ऐसे में एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने कहा- मैं अपने दर्शकों और समर्थकों को आश्वस्त करना चाहती हूं कि 'द कश्मीर फाइल्स' लोगों की फिल्म है। मैं इजरायल के राजदूत महामहिम नौर गिलोन और महावाणिज्यदूत श्री कोब्बी शोशानी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

विवेक अग्निहोत्री ने दिया करारा जवाब

विवेक अग्निहोत्री ने दिया करारा जवाब

आपको बता दें कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को लेकर विवादित बयान देने पर इजराइली फिल्म निर्माता नादव लपिद को सोशल मीडिया के जरिए खरी खोटी सुनाई है। अनुपम खेर के बाद फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर इजरायली फिल्ममेकर पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- सच सबसे ज्यादा खतरनाक चीज होती है। ये लोगों से झूठ बुलवा सकती है। विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

विवेक ने कहा- भारत सरकार इसका समर्थन न करे

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा- कल आईएफएफआई-गोवा में जूरी के अध्यक्ष ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा बताया था। मेरे लिए, यह कोई नई बात नहीं है, जैसा कि कई आतंकवादी संगठन, अर्बन नक्सल और जो भारत को विभाजित करना चाहते हैं, कहते रहते हैं। मुझे आश्चर्य सिर्फ इस बात का है कि भारत सरकार द्वारा एक कार्यक्रम में मंच पर इस तरह की बात का समर्थन किया गया।

इसे भी पढ़ेंः इजरायली फिल्ममेकर के बयान से भड़के 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, ऐसे दिया करारा जवाबइसे भी पढ़ेंः इजरायली फिल्ममेकर के बयान से भड़के 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, ऐसे दिया करारा जवाब

अनुपम खेर ने भी किया ट्वीट

विवेक अग्निहोत्री से पहले अनुपम खेर ने भी नादव लपिद के इस बयान पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा बताने पर इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में एक अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा है- झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों न हो, सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है। इसके अलावा अनुपम खेर ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से अपनी तस्वीर भी शेयर की है।

Comments
English summary
vivek agnihotri wife pallavi joshi called nadav lapid a genocide denier said used for political agenda
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X