• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

KBC 14 में आए इस कंटेस्टेंट की है प्रेरित कर देने वाली कहानी, बताया शो में आने का मकसद पैसे कमाना नहीं बल्कि..

कौन बनेगा करोड़पति के शो में कंटेस्टेंट मोहिसन हॉट सीट तक पहुंचने में सफल रहे। इस दौरान उन्होंने बताया कि यहां तक आने के पीछे उनका क्या मकसद है।
Google Oneindia News

Kaun Banega Crorepati: अमिताभ बच्चन का सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में अब तक ना जाने कितने लोगों के सपने सच हुए हैं। कुछ कंटेस्टेंट ऐसे भी हैं जो भले ही गेम जितने में कामयाब ना हो लेकिन फिर भी वह दर्शकों के दिलों में अलग छाप छोड़ जाते हैं। इन्हीं कुछ खुशनसीबों में से एक हैं राजस्थान के रहने वाले मोहसिन। जिनका शो में आने का मकसद केवल पैसे कमाना बल्कि समाज में इज्जत हासिल करना भी है।

कौन बनेगा करोड़पति में इस कंटेस्टेंट का सपना हुआ पूरा

कौन बनेगा करोड़पति में इस कंटेस्टेंट का सपना हुआ पूरा

कंटेस्टेंस मोहिसन पेशे से एक मजदूर हैं और इसी कार्य से उनका घर चलता है। एक मजदूर होकर कौन बनेगा करोड़पति जैसे बड़े शो में जाने का उनके ख्वाब को पूरा करने के लिए उन्हें स्ट्रगल करना पड़ा होगा इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। लेकिन हजार मुश्किलों के बाद मोहसिन ने ना केवल शो का हिस्सा बने बल्कि फास्टेट फिंगर फर्स्ट में सही जवाब देकर हॉट सीट तक पहुंचने में कामयाब रहे।

बिग बी को बताई स्ट्रगल की कहानी

बिग बी को बताई स्ट्रगल की कहानी

हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन को अपना परिचय देते हुए मोहिसन ने बताया कि उन्होंने एमए (M.A) तक पढ़ाई कर रखी है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने नौकरी के लिए कई कंपनियों में इंटरव्यू दिए लेकिन कहीं पर भी उनकी नौकरी नहीं लग पाई। जिसके बाद हार कर उन्हें मजदूर के तौर पर काम करना पड़ा। अब इसी कार्य से वह अपना घर चलाते हैं।

शो में पैसे में पैसे कमाने नहीं बल्कि...

शो में पैसे में पैसे कमाने नहीं बल्कि...

बिग बी से आगे बातचीत के दौरान मोहिसन ने बताया कि, शो में आने का उनका मकसद केवल पैसा कमाना नहीं है बल्कि इज्जत कमाना भी है। क्योंकि लोग उन्हें हमेशा यही ताना देते हैं कि मजदूर का बेटा है तो केवल मजदूरी ही करेगा। उन्होंने कहा कि, 'मैं लोगों की इस सोच को बदलना चाहता हूं इस शो में अच्छा करके अपने और अपने माता-पिता के लिए समाज में इज्जत हासिल करना चाहता हूं'।

अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया हौसला

अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया हौसला

मोहिसन की इस कहानी को सुनने के बाद बिग बी भी भावुक हो गए। उन्होंने मोहिसन का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, मजदूर का बेटा अब मजदूर नहीं बल्कि मालिक बनेगा। ये सुनकर मोहिसन खुशी से फूले नहीं समाए और शो में मौजूद लोगों ने तालियों उनका हौसला बढ़ाया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रोमो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा प्रोमो

बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति के इस एपिसोड का प्रोमो सोनी टीवी के आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया। प्रोमो शेयर कर कैप्शन पर लिखा गया है कि, 'अपने परिश्रम से आप जिंदगी की बाजी मार जाएंगे, लोगों को जो कहना है वो कहते रह जाएंगे।' फिलहाल ये प्रोमो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। देखना होगा कि ये मजदूर का बेटा करोड़पति बनने में कामयाब हो पाएगा या नहीं।

ये भी पढ़ें: Rakesh Kumar Demise: 'सब छोड़कर जा रहे हैं', राकेश कुमार को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चनये भी पढ़ें: Rakesh Kumar Demise: 'सब छोड़कर जा रहे हैं', राकेश कुमार को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन

Comments
English summary
kaun banega crorepati 14 amitabh bachchan got emotional on contestant struggle story
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X