• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

MP में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन बाघ के फोटो शूट विवाद में उलझी, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व करेगा जांच

Google Oneindia News

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन के लिए एमपी के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी करना जी का जंजाल बनता जा रहा है। जिप्सी आगे-पीछे करवाते हुए काफी करीब से टाइगर के फोटो-वीडियो शूट को लेकर रवीना विवादों में घिरी है। करीब हफ़्ते भर पहले यहां पहुंची फिल्म एक्ट्रेस रवीना ने जंगल सफारी के दौरान जिस अंदाज में फोटो-वीडियो शूट किए, उसे नियम विरुद्ध बताया जा रहा है। अब इस मामले में टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने जांच के निर्देश दिए है।

बाघ की दहाड़ में उलझी रवीना

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन के मध्य प्रदेश के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की विजिट पर विवाद गहराता जा रहा है। काफी करीब से टाइगर के लिए गए फोटो-वीडियो फिर बाघ के दहाड़ को लेकर रवीना पर कई तरह के आरोप लग रहे है। कहा जा रहा है कि बाघ की चहल-कदमी के दौरान रवीना ने फोटो शूट करने जिप्सी आगे-पीछे करवाई, जिससे टाइगर को गुस्सा आया और वह दहाड़ने लगा। विवाद गहराने के बाद टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने जांच के निर्देश दिए हैं।

STR के चूरना रेंज की गई थी जंगल सफारी

STR के चूरना रेंज की गई थी जंगल सफारी

रवीना टंडन पिछले हफ़्ते यहां पहुंची थी। वन्य प्राणियों का लुत्फ़ उठाने चूरना रेंज में जंगल सफारी करने निकली। तभी बीच रास्ते में कई वन्य प्राणियों के अलावा बाघ का भी दीदार हुआ। रवीना के साथ उनकी बेटी राशा थडानी भी थी। बाघ की चहलकदमी को कैमरे में कैद करने वह अपनी गाड़ी करीब लेकर पहुंची। तभी बाघ दहाड़ने लगा। जानकारों की माने तो ऐसी जगहों पर वन्य प्राणियों और पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर एक दूसरे से निश्चित दूरी बनाए रखने का नियम है। जिसका पालन नहीं हुई।

सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुई रवीना

सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुई रवीना

रवीना टंडन ने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में सफारी के दौरान जो फोटो वीडियो शूट किया था, उसे 25 नवम्बर को अपने इस्टाग्राम अकाउंट में पोस्ट भी किया। जिसके बाद बाघ के दहाड़ वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। लोगों ने भी तरह-तरह के कमेंट्स किए। कुछ लोगों ने इस घटना के लिए सतपुड़ा टाइगर रिजर्व को सीधे तौर पर जिम्मेदार माना। आरोप यह भी लगाए जा रहे है कि VIP को VIP ट्रीटमेंट देने टाइगर रिजर्व प्रबंधन वन्य प्राणियों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहा है।

जिम्मेदार कौन? होगी जांच

जिम्मेदार कौन? होगी जांच

बबाल मचने के बाद अब सतपुड़ा टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने रवीना टंडन के जंगल सफारी की जांच के निर्देश दिए है। फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति के मुताबिक एसडीओ धीरज सिंह चौहान को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। पता किया जाएगा कि प्रबंधन द्वारा जो नियम निर्धारित है उसका पालन किया गया या नहीं ? किन परिस्थितियों में वीडियो शूट हुआ फिर सामान्य अवस्था में जा रहा बाघ एक दम क्यों दहाड़ा?

आम पर्यटकों को इन नियमों का करना होता है पालन

आम पर्यटकों को इन नियमों का करना होता है पालन

सामान्य रूप से वन्य प्राणियों वाली पर्यटन की ऐसी जगहों पर जंगल सफारी कराने वाली जिप्सी चालकों, विभागीय कर्मचारियों और गाइड को नियमों का पालन करवाना जरुरी होता हैं। किसी भी टूरिस्ट की जोर जबरदस्ती से वन्य प्राणियों के करीब वाहन नहीं ले जाया सकता। बाघ और पर्यटक की जिप्सी की दूरी कम से कम 20 मीटर होना अनिवार्य है। साथ ही बाघ या अन्य दुर्लभ प्राणी देखने के वक्त पर्यटक द्वारा कोई भी ऐसा मूवमेंट नहीं होना चाहिए, जिससे किसी के लिए खतरा उत्पन्न हो।

ये भी पढ़े-Raveena Tandon : भोपाल वन विहार में टाइगर के बाड़े में पत्थर फेंकने पर नाराज हुई बॉलीवुड स्टार रवीना टंडन

Comments
English summary
Bollywood actress Raveena Tandon tiger photo shoot controversy, Satpura Tiger Reserve will investigate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X