• search
दुर्ग न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chhattisgarh: CM Niwas में Kanya Bhoj का आयोजन, CM Bhupesh ने किया नौ कन्याओं का पूजन, लिया आशीर्वाद

Google Oneindia News

दुर्ग,04 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ में आदि शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्र का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्र अंतिम दिन महानवमी के अवसर पर घरों में नौ कन्या भोज का आयोजन कराया जा रहा है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भिलाई 3 स्थित स्थानीय निवास पर कन्या भोज का आयोजन किया गया। कन्या भोज के आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने सहपरिवार सभी की आरती कर उन्हें भोजन कराया और सभी बालिकाओं को उपहार भी दिए।

CM bhupesh kanya Bhoj

सीएम ने नौ कन्याओं का लिया आशीर्वाद
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सपरिवार महानवमी की हवन पूजन किया। जिसके बाद कन्या भोज में शामिल सभी बालिकाओं के पैर धुलाकर उनका उन्हें आसन दिया और फिर सीएम की पुत्रियों ने बालिकाओं के पैरों को लाल महावर से सजाया। जिसके बाद सहपरिवार सभी कन्याओं की आरती की। और फिर मुख्यमंत्री ने सभी बालिकाओं के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद भी लिया और सभी कन्याओं को उपहार भी दिया।

cm niwas kanya Bhoja

उपहार पाकर खिले, कन्याओं के चेहरे
मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों उपहार पाकर सभी नन्ही कन्याओं के चहरे खिल उठे। उसके बाद मुख्यमंत्री से खूब सारी बातें भी की। दरअसल मुख्यमंत्री बघेल हर साल दुर्गा नवमी के अवसर पर नौकन्या भोज का आयोजन दुर्ग में स्थित भिलाई 3 निवास में करते हैं। इस साल भी सीएम के भिलाई 3 निवास पर मां दुर्गा की आराधना की गई। नवरात्रि के समापन अवसर पर दुर्गा नवमी के दिन मंगलवार को कन्या भोज का आयोजन किया गया।

CM kanya bhoj

Chhattisgarh के पूर्व CM रमन सिंह अस्पताल में भर्ती, मुख्यमंत्री भूपेश ने किया कॉल, पूछा- कैसे है डॉक्टर साहब?Chhattisgarh के पूर्व CM रमन सिंह अस्पताल में भर्ती, मुख्यमंत्री भूपेश ने किया कॉल, पूछा- कैसे है डॉक्टर साहब?

सीएम ने की प्रदेश के खुशहाली कामना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिजनों के साथ कन्याओं की पूजा कर उन्हें भोजन कराया। इस तरह आज दिनभर सीएम के स्थानीय निवास में धार्मिक वातावरण रहा। सीएम ने माता दुर्गा से प्रदेश के खुशहाली की कामना की। इसके साथ सभी की मनोकामनाओं को पूर्ण करने और प्रदेश की आम जनता पर कृपा दृष्टि बनाए रखने की प्रार्थना की। आपको बता दें कि इससे पहले भी सीएम निवास में जन्माष्टमी दीपावली और गोवर्धन पूजा का आयोजन होता रहा हैं। इन पर्वों को सीएम सहपरिवार मनाने हैं।

सीएम ने महानवमी व दशहरा पर्व की बधाई
महानवमी के पावन अवसर पर मुख्‍यमंत्री बघेल ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा, शक्ति की उपासना का यह महापर्व नवरात्रि हमें सिखाता है कि नारी शक्ति का सम्मान हमारी परम्परा, संस्कृति एवं हमारे मूल्यों का हिस्सा है, इन मूल्यों को जीवंत बनाए रखना हम सबकी महती जिम्मेदारी है। माँ दुर्गा सबकी मनोकामना पूर्ण करे। इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश वासियों को दशहरा पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं दी।

Comments
English summary
Chhattisgarh: Kanya Bhoj was organized in CM Niwas, CM Bhupesh did not worship the girls, took blessings
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X