• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में पारा जा सकता है 43 के पार, 'लू' के थपेड़ों से भी होना पड़ेगा दो-चार, Yellow Alert जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जून। आम लोगों की तरह वैज्ञानिकों के लिए भी पहेली बना दिल्ली का मौसम पल-पल बदल रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज जून के आखिरी दिन दिल्ली का पारा 43 पार जा सकता है। मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि आज दिल्लीवासी लू के थपेड़ों से भी दो चार हो सकते हैं। मौसम विभाग ने लू के चलते आज से लेकर अगले दो दिनों तक के लिए 'यलो अलर्ट' जारी किया है। आपको बता दें कि मई से लेकर अभी तक दिल्ली में 'लू' नहीं चली है।

    Weather Update: Bihar-Bengal में होगी Rain,Delhi सहीत इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में पारा जा सकता है 43 के पार

    दिल्ली में पारा जा सकता है 43 के पार

    इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि अगले 5 दिनों तक दिल्ली में मानसून आने की कोई संभावना नहीं है। हमारी पूरी नजर साउथ-वेस्ट मानसून की गति पर है लेकिन जिस तरह से वो अब आगे बढ़ रहा है, उसके हिसाब लगता नहीं है कि अगले 5 दिनों तक मानसून की बारिश यहां नहीं होगी लेकिन लोगों को उमस से राहत जरूर मिलेगी क्योंकि पश्चिमी हवाओं के कारण नमी, उमस और आद्रता में थोड़ी कमी आएगी।

    यह पढ़ें:Covaxin: ब्राजील ने रद्द की 'कोवैक्सीन' खरीद की डील, लगे थे अनियमितताओं के 'गंभीर आरोप'यह पढ़ें:Covaxin: ब्राजील ने रद्द की 'कोवैक्सीन' खरीद की डील, लगे थे अनियमितताओं के 'गंभीर आरोप'

    राज्यों में 'रेड अलर्ट' जारी

    राज्यों में 'रेड अलर्ट' जारी

    यही नहीं आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा है कि भले ही हमें कमजोर मानसून का सामना करना पड़ रहा है लेकिन हमें 5 जुलाई तक असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, बिहार और उत्तर प्रदेश में बड़ी मात्रा में बारिश देखने को मिलेगी, हो सकता है कि कही-कहीं भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालत देखने को मिले। इसलिए मौसम विभाग ने इन राज्यों में 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

    अगले 24 घंटों में बरसेंगे बादल

    अगले 24 घंटों में बरसेंगे बादल

    भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ घंटों के दौरान कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत (हरियाणा) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश संभव है तो वहीं उत्तरी बिहार, उत्तर यूपी और उत्तराखंड के हिमालयी में 01 और 02 जुलाई के आसपास बारिश में वृद्धि हो सकती है।

    यह पढ़ें: Love Story: 14 फरवरी को राज-मंदिरा ने लिए थे सात फेरे, शादी के 12 साल बाद हुआ बेटे वीर का जन्मयह पढ़ें: Love Story: 14 फरवरी को राज-मंदिरा ने लिए थे सात फेरे, शादी के 12 साल बाद हुआ बेटे वीर का जन्म

    बिजली चमकने के साथ-साथ बादल बरस सकते हैं

    बिजली चमकने के साथ-साथ बादल बरस सकते हैं

    जबकि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, कर्नाटक, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल, कोंकण, गोवा, गुजरात, राजस्थान, अंडमान -निकोबार , लक्षद्वीप, तमिलनाडु में बिजली चमकने के साथ-साथ बादल बरस सकते हैं।

    English summary
    National Capital Witnesses First Heat Wave This Year,Yellow Alert in Delhi. read weathjer updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X