• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Trade fair 2022 delhi: आज से आम लोगों को ट्रेड फेयर में मिलेगी एंट्री, जानिए कितने का है टिकट

Google Oneindia News

Trade fair 2022 delhi: प्रगति मैदान (Pragati Maidan) में आज (19 नवंबर) से 41वां अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला यानी ट्रेड फेयर आम जनता के लिए खुल गया है। 14 नंबर से शुरू हुआ ये ट्रेड फेयर 27 नवंबर चक चलेगा। इस ट्रेड फेयर में 29 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के हथकरघा और लोक संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। अगर आपने भी ट्रेड फेसर को देखने-घूमने का प्रोग्राम बना रहे है और आपके मन में कई सवाल आ रहे होंगे। जैसे कि ट्रेड फेयर का टिकट कितने का है? पार्किंग कहां होगी? कब तक प्रवेश मिलेगा? तो आइए जानते है ऐसे ही कुछ अहम सवालों के जवाब:-

Trade fair 2022 delhi

ट्रेड फेयर में इस समय मिलेगी एंट्री, जानिए टाइमिंग
ट्रेड फेयर के गेट 19 नवंबर से 27 नवंबर तक आम जनता के लिए खोल दिए गए है। जिसके बाद ट्रेड फेयर में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दें कि ट्रेड फेयर नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहा है और आम लोगों को मेले में सुबह 10 बजे से शाम को 7.30 बजे तक प्रवेश मिलेगा। गेट नंबर चार और 10 से एंट्री मिलेगी। वहीं आखिरी दिन 27 नवम्बर को शाम को 4.30 बजे एंट्री बंद कर दी जाएगी।

कितने रुपए का है ट्रेड फेयर का टिकट?
ट्रेड फेयर में एंट्री के लिए आपको टिकट लेना होगा। इसके लिए भी अलग-अलग रेट तय किए गए है। बता दें कि ट्रेड फेयर में एंट्री के लिए व्यस्क को 80 रुपए में टिकट लेना होगा। जबकि यह टिकट बच्चों के लिए 40 रुपए का होगा। वहीं, वीकेंड पर यह टिकट व्यस्क के लिए 150 रुपए का होगा और बच्चे के लिए 60 रुपए का होगा।

कहां से मिलेगा ट्रेड फेयर के लिए टिकट?
आपक मन में सवाल होगा कि ट्रेड फेयर के लिए टिकट कहा से मिलेगा। तो बता दें कि ट्रेड फेयर के लिए टिकट आप ऑफिशल वेबसाइट https://indiatradefair.com/iitf/ पर जाकर ऑनलाइनट टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा 67 मेट्रो स्टेशनों से भी सुबह 09 बेज से शाम 04 बजे तक टिकट खरीदे जा सकते हैं। आपको बता दें कि टिकट खरीदने के लिए प्रगति मैदान में कोई काउंटर नहीं है। आप टिकट केवल और केवल ऑफिशल वेबसाइट और मेट्रो स्टेशनों से ही खरीद सकते है।

ट्रेड फेयर में क्या है पार्किंग की व्यवस्था?
ट्रेड फेयर में जो अपने वाहन से आना चाहते हैं उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। मेले में आने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए प्रगति मैदान के सामने भैरो मंदिर के बगल में पार्किंग की सुविधा दी गई है। हालांकि, शेहशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर भी पार्किंग की इजाजत नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें:- PM Narendra Modi ने किया डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन, बोले- 'चला गया अटकाने और लटकाने का युग'ये भी पढ़ें:- PM Narendra Modi ने किया डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन, बोले- 'चला गया अटकाने और लटकाने का युग'

जानें ट्रेड फेयर में कौन से गेट से ले एंट्री?
ट्रेड फेयर में गेट नंबर 1, 4, 10, 11 और क्राफ्ट म्यूजियम से आम लोगों की एंट्री होगी। गेट नंबर 5A, 5B पर एंट्री नहीं मिलेगी। ट्रैक्सी और ऑटो की सुविधा गेट नंबर 4 पर मिलेगी।

Comments
English summary
Trade fair 2022 delhi: Common people will get entry in trade fair from today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X