• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

50,000 किसानों की एंट्री' को लेकर दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, किसान बोले- हमारी तो ऐसी कोई योजना ही नहीं

|

नई दिल्‍ली, 10 जून। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को राजधानी के पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले सभी बॉडर प्‍वाइंट पर पर सुरक्षा तैनाती बढ़ा दी। पुलिस ने ये तैनाती खुफिया सूचना के बाद बढ़ाई है। सूचना के अनुसार लगभग 50,000 किसान राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, हालांकि, किसान संगठनों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं थी।

    Delhi Police ने 50 हजार Farmers की एंट्री को लेकर बढ़ाई सुरक्षा, क्या बोले किसान? | वनइंडिया हिंदी

    pic

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक किसान संघ ने किसानों को पानीपत टोल प्लाजा से सिंघू बार्डर आने के लिए कहा था, लेकिन उनके पोस्टर में दिल्ली जाने का भी जिक्र था। उन्‍होंने कहा "सिंघू, टिकरी और गाजीपुर के विरोध स्थलों सहित सभी सीमा बिंदुओं पर हमारे कर्मचारी चौबीसों घंटे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन हमने कॉल के मद्देनजर विभिन्न सीमा बिंदुओं पर अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। सभी आंतरिक और बाहरी बलों को अधिकतम रूप से जुटाया गया है।

    बता दें केंद्र सरकार द्वारा लागू किए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान छह महीने से अधिक समय से ष्ट्रीय राजधानी के सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान अधिकारिता और संरक्षण) समझौता को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

    ममता बनर्जी से मिलने पर राकेश टिकैत बोले- क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिला जो परमिशन लेता?ममता बनर्जी से मिलने पर राकेश टिकैत बोले- क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिला जो परमिशन लेता?

    वरिष्ठ जिला डीसीपी ने सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की और पाया कि स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है, लेकिन उन्हें एहतियात के तौर पर बहुस्तरीय बैरिकेड्स के साथ भारी सुरक्षा तैनाती करने के लिए कहा गया है। अधिकारी ने कहा, "हमने उनके साथ समन्वय किया है और उन्हें सूचित किया है कि कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

    https://hindi.oneindia.com/photos/record-corona-deaths-can-quickly-bring-third-wave-corona-in-country-oi62692.html

    English summary
    Delhi Police increased the deployment on the borders after intelligence information about the plan to enter the capital of 50,000 farmers
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X