• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किराएदार ने जलाया 100 वॉट का बल्ब तो मकान मालिक ने ली जान, पुलिस बोली- लॉकडाउन की वजह से तनाव में था

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 100 वॉट के बल्ब को जलाने को लेकर मकान मालिक और किराएदार के बीच विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ा कि किराएदार की जान चली गई। पुलिस का कहना है कि मकान मालिक और किरारदार के बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद मकान मालिक ने किराएदार को थप्पड़ जड़ दिया। किराएदार का सिर सोफे के लड़की के हत्थे से टकराया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

काम बंद होने के बावजूद घर नहीं लौटा था ई-रिक्शा चालक

काम बंद होने के बावजूद घर नहीं लौटा था ई-रिक्शा चालक

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले 35 वर्षीय जगदीश उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पत्नी वर्षा और आठ साल की बेटी के साथ रहते थे। वह यहां ई-रिक्शा चलाकर परिवार चलाते थे। जगदीश किराए का रिक्शा चलाकर अपना गुजारा करते थे। उनकी पत्नी गृहिणी थी। लॉकडाउन के दौरान काम रुकने पर भी जगदीश अलीगढ़ वापस नहीं गए, क्योंकि उन्हें वहां भी कोई काम शायद नहीं मिलता। जगदीश को उम्मीद थी कि उनका काम दोबारा शुरू हो जाएगा।

100 वॉट के बल्ब को लेकर भड़का मकान मालिक

100 वॉट के बल्ब को लेकर भड़का मकान मालिक

जगदीश मकान का पांच हजार रुपए माह किराया देते थे, जिसमें बिजली का बिल भी शामिल था। वहीं, घर का मालिक पेशे से लोहार है। लॉकडाउन के दौरान उसकी भी कमाई पूरी तरह बंद हो गई थी। वो बिजली बिल बचाना चाहता था, ताकि उसके पैसे बच सकें। एफआईआर के मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब 7 बजे मकान मालिक अमित जगदीश के घर पहुंचा, जहां उसकी नजर 100 वॉट के बल्ब पर पड़ी। जगदीश की पत्नी वर्षा ने पुलिस को बताया, ''मुझे 100 वॉट के बल्ब का इस्तेमाल करते देख मकान मालिक भड़क गया। मैंने उसे समझाया कि खाना बनाने के लिए ज्यादा रोशनी की जरूरत है, लेकिन उसने बल्ट को निकाला और चला गया।'' वर्षा का आरोप है कि अमित उस वक्त नशे में था।

किराएदार को मारा थप्पड़, मौत

किराएदार को मारा थप्पड़, मौत

वर्षा के मुताबिक, नशे में धुत मकान मालिक अमित कुछ देर बाद कम पॉवर वाले बल्ब के साथ वापस आया और उसे डांटना शुरू कर दिया। मेरे पति उस समय टूटे हुए सोफे पर छत पर सो रहे थे। उन्होंने अमित को बार-बार चिल्लाने से मना किया, जिससे अमित को गुस्सा आ गया और उसने मेरे पति को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। अमित के थप्पड़ मारने से जगदीश नीचे गिर गया और उसका सिर टूट हुए सोफे की लकड़ी से टकरा गया। वर्षा ने बताया कि इसके बाद जगदीश बेहोश हो गए। मैं अपने कुछ रिश्तेदारों की मदद से उनकी ई-रिक्शा में उन्हें जीटीबी अस्पताल ले गई। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर के मुताबिक, सिर में लगी चोट के चलते जगदीश की मौत हो गई। इसके कुछ देर बाद अमित को गिरफ्तार कर उसका बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, उसका काम बंद होने की वजह से वो तनाव में था और इतना चाहता था कि कम से कम पॉवर का इस्तेमाल हो ताकि कुछ पैसे बच जाए।

पेट और कूल्हे से आपस में जुड़ी थी दो बहनें, 24 घंटे चली सर्जरी के बाद मिली नई जिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
landlord killed tenant for use of 100 Watt bulb in delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X