• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद BJP नेता के बयान पर अमन कमेटी की बैठक अचानक खत्म, जानिए ऐसा क्या कहा?

Google Oneindia News

नई दिल्ली 17 अप्रैल: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी इलाके में शाम को पथराव की घटना सामने आई। दो समुदायों के बीच हुए विवाद के बाद शोभायात्रा में हिंसा भड़क गई। जहांगीरपुर हिंसा मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। कानून का उल्लंघन करने वाले 2 किशोरों को भी डिटेन किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 3 तमंचे और 5 तलवारें भी बरामद की हैं। वहीं दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद आगे के रास्ते पर चर्चा करने के लिए अमन समितियों की एक बैठक रविवार को उस वक्त अचानक समाप्त हो गई, जब एक भाजपा नेता हिंसा के लिए अवैध प्रवासियों को दोषी ठहराया।

Jahangirpuri violence

Recommended Video

    Jahangirpuri violence: शोभायात्रा पर गोली चलाने वाला गिरफ्तार। कौन है वो शख्स? | वनइंडिया हिंदी

    जहांगीरपुरी हिंसा के बाद आसपास सहित पूरे इलाके में भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की कंपनियों सड़कों पर उतरने के बावजूद इलाके में तनाव व्याप्त है। वहीं डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने एरिया में शांति को कायम रखने के लिए थाना जहांगीरपुरी क्षेत्र के कुशाल चौक पर महेंद्र पार्क, जहांगीरपुरी और आदर्श नगर के अमन समिति के सदस्यों और भाजपा पार्षद गरिमा गुप्ता के साथ बैठक की। इस दौरान हिंसा के बाद के रास्ते के बारे में बात की, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं।

    बैठक के बाद डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने बताया कि शांति की अपील की और अमन समितियों, जिसमें विभिन्न समुदायों के सदस्य शामिल हैं, उनको अफवाहों का मुकाबला करने और क्षेत्र में शांति लाने में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दोनों समूहों को खुद पर संयम रखना चाहिए था। कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव होना चाहिए। पुलिस निष्पक्षता व निष्पक्षता से जांच करेगी। कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो कुछ शरारती तत्व उसका फायदा उठाते हैं। अफवाहों और फर्जी खबरों के फैलने की गुंजाइश है। मैं आप सभी से अनुरोध करती हूं कि ऐसी बातों पर ध्यान ना दें।

    वहीं बैठक के दौरान आदर्श नगर से बीजेपी पार्षद गरिमा गुप्ता ने डीसीपी से बोलने की इजाजत मांगी। हालांकि, रंगनानी ने गुप्ता को उनके साथ चलने के लिए कहा लेकिन भाजपा नेता ने मना कर दिया। गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि मैं इसे खुले तौर पर सार्वजनिक रूप से कहना चाहती हूं। हिंदू और मुसलमान एक साथ शांति से रहते हैं। हमारे क्षेत्र में समस्या... मैं सीधे मुद्दे पर आती हूं, तो बांग्लादेशी मुसलमान यहां रहने लगे हैं।

     आखिर कैसे हुई जहांगीरपुरी में हिंसा, स्थानीय लोगों ने घटना के पीछे की बताई वजह आखिर कैसे हुई जहांगीरपुरी में हिंसा, स्थानीय लोगों ने घटना के पीछे की बताई वजह

    जिसके बाद रंगनानी ने गुप्ता को रुकने के लिए कहा। और कहा कि आप इस मुद्दे से हट रहे हैं। फिर अमन समिति के सदस्यों को बैठक छोड़ने के लिए कहते हुए डीसीपी ने कहा कि आप सब लोग अपने इलाके में जाए। आइए हम सब शांति बनाए रखें।

    Comments
    English summary
    Jahangirpuri violence after BJP leader comment Aman Committee meeting over
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X