• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली में श्रद्धा जैसा मर्डर,6 महीने की जांच में पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी

Google Oneindia News

Anjan Das case, श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड का मामला अभी तक शांत भी नहीं हुआ था कि, दिल्ली में एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पांडव नगर में पति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने पहले नशे की हालत में गला काटकर हत्या को अंजाम दिया। इसके बाद शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में रख दिया गया था। पुलिस ने इस हत्या की गुत्थी को बेहद ही सनसनीखेज तरीके से सुलझाया है।

delhi Pandav Nagar Anjan Das case wife Poonam son Deepak

दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम अमित गोयल ने बताया कि, इस मामले की शुरुआत में पांच जून को रामलीला मैदान में एक व्यक्ति के शरीर के कुछ अंग मिले थे। इसके बाद लगातार तीन दिन तक शुरु में दो पैर, दो जांघें, और फिर एक बाजू का हिस्सा मिला। तीन चार दिनों तक शरीर के अंगों का मैदान से मिलना जारी रहा। जिसके बाद वहां एक एफआईआर भी दर्ज की गयी।

पुलिस ने बताया कि, शव की शिनाख्त के प्रयास काफी किए गए। यह एक जघन्य हत्या की तरह लग रहा था। मैदान के आसपास के सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ के आधार पर हाल ही में पुलिस ने मृतक की पहचान अंजन के तौर पर की थी। हालांकि, पुलिस को सिर्फ आशंका थी कि ये अंजन का शव है। इसके बाद पुलिस ने अंजन की तलाश कि तो पता चला कि वह 5-6 महीने से लापता है और उसके लापता होने की शिकायत भी पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है।

पुलिस ने बताया कि, इसमें कई टीमें काम कर रही थीं। आख़िरकार नई दिल्ली रेंज की हमारी टीम को इस मामले में सफलता मिली। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि अंजन अपनी दूसरी पत्नी पूनम के साथ दिल्ली में रहता था। दिल्ली पुलिस ने जब पूनम और उसके बेटे दीपक से पूछताछ की, तब जाकर ये मामला खुला। पुलिस ने वारदात के वक्त पूनम और उसके बेटे द्वारा पहने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।

डीसीपी क्राइम अमित गोयल ने बताया कि, महिला पूनम ने 2016 में अपने पति कल्लू के निधन के बाद 2017 में अंजन दास से शादी की। कल्लू दीपक के पिता थे। मृतक अंजन की शादी भी बिहार में हुई थी और वहां उसके 8 बच्चे भी थे। वह कमाता नहीं था और अक्सर लड़ाई करता था। लेकिन उसने ये बात दूसरी पत्नी पूनम से छिपा रखी थी। पूनम की ये तीसरी शादी थी।

पुलिस ने बताया कि, मां-बेटे ने 30 मई को मृतक अंजन को शराब पिलाई और उसमें नींद की गोलियां मिला दी। फिर उन्होंने उसका गला काट दिया और शरीर को एक दिन के लिए घर में छोड़ दिया ताकि खून पूरी तरह से निकल जाए। जब अंजन दास के शरीर का खून सूख गया तो फिर उन्होंने शरीर के 10 टुकड़े किए और इधर-उधर फेंक दिए। जिनमें से 6 टुकड़े बरामद किए जा चुके हैं।

दिल्ली: VIP नंबर प्लेट वाली BMW कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, 50 वर्षीय शख्स की हुई मौतदिल्ली: VIP नंबर प्लेट वाली BMW कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, 50 वर्षीय शख्स की हुई मौत

स्पेशल सीपी क्राइम ने कहा कि, दीपक की शादी के बाद अंजन के परिवार की स्थिति और खराब हो गई।वे इस बात से भी चिंतित थे कि अंजन उनकी सारी कमाई ले लेता था लेकिन खुद नहीं कमा रहा था। वहीं पूनम को ये भी शक था कि अंजन दीपक की पत्नी और बहन पर गलत नजर रखता है। ऐसे में दोनों ने अंजन की हत्या की साजिश रची। पूनम और दीपक ने पहले अंजन को घर बुलाया। इसके बाद उसे नशे की दवा दी। इसके बाद उसकी गला काटकर हत्या कर दी।

Comments
English summary
delhi Pandav Nagar Anjan Das case wife Poonam son Deepak
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X