• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली मुंडका अग्निकांड: आग लगने वाली इमारत में नहीं थी फायर NOC, हादसे के बाद से मालिक फरार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई: दिल्ली मुंडका अग्निकांड से पूरा शहर दहशत में आ गया है। मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम (13 मई) एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिसमें अब तक 27 की मौत हुई है। आग त्रासदी के नियंत्रण में आने के कुछ घंटों बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम को जिस व्यावसायिक इमारत में आग लगी, उसके पास फायर एनओसी नहीं थी। जबकि यह भी बताया कि हादसे के बाद से इमारत का मालिक फरार है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत के मालिक की पहचान मनीष लकड़ा के रूप में हुई है।

    Mundka Fire: Delhi के मुंडका में आग का तांडव, 3 मंजिला इमारत खाक, 27 की गई जान | वनइंडिया हिंदी
    'मुंडका इमारत में नहीं थी फायर NOC'

    'मुंडका इमारत में नहीं थी फायर NOC'

    डीसीपी समीर शर्मा (आउटर डिस्ट्रिक्ट) ने संवाददाताओं से कहा, "मुंडका इमारत में फायर एनओसी नहीं थी। इमारत के मालिक की पहचान मनीष लकड़ा के रूप में हुई है, जो सबसे ऊपरी मंजिल पर रहता था। मनीष लकड़ा फिलहाल फरार है, टीमें काम कर रही हैं और उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।"

    आग लगने वाली इमारत में सिर्फ एक ही सीढ़ी थी

    आग लगने वाली इमारत में सिर्फ एक ही सीढ़ी थी

    इस बीच दमकल विभाग के संभागीय अधिकारी ने यह भी बताया कि आग लगने वाली इमारत में केवल एक सीढ़ी थी जिसके कारण लोग इमारत से बाहर नहीं निकल सके। अग्निशमन विभाग के मंडल अधिकारी सतपाल भारद्वाज ने कहा, "केवल एक सीढ़ी थी और इस वजह से लोग बाहर नहीं जा सकते थे। इमारत के पास उचित एनओसी (अग्निशमन विभाग से) नहीं थी।"

     आग इमारत की पहली मंजिल पर कैसे लगी?

    आग इमारत की पहली मंजिल पर कैसे लगी?

    पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि यह चार मंजिला व्यावसायिक इमारत है, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों के लिए कार्यालय की जगह उपलब्ध कराने के लिए किया जाता है। पुलिस ने कहा, आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी जो सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में हैं।

    दिल्ली मुंडका अग्निकांड में अबतक 27 की हुई मौत

    दिल्ली मुंडका अग्निकांड में अबतक 27 की हुई मौत

    दिल्ली पुलिस ने कहा कि आग की दुर्घटना में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। डीसीपी समीर शर्मा ने कहा, ''कुल 27 लोगों की मौत हो गई है और 12 घायल हो गए हैं। हम शवों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम की मदद लेंगे। प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमने कंपनी मालिकों को हिरासत में लिया है। संभावना है कि और शव बरामद किए जा सकते हैं। बचाव अभियान अभी पूरा नहीं हुआ है।"

    ये भी पढ़ें-दिल्ली अग्निकांड: मुंडका में आग लगने से कईयों के लापता होने की खबर, परिजनों में फैली दहशतये भी पढ़ें-दिल्ली अग्निकांड: मुंडका में आग लगने से कईयों के लापता होने की खबर, परिजनों में फैली दहशत

    Comments
    English summary
    Delhi fire tragedy: police Says Mundka building did not have fire NOC owner absconding
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X