• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राहुल की ED के सामने पेशी: हिरासत में लिए गए दिग्गज नेता, अधीर रंजन ने लगाया धक्का-मुक्की का आरोप

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 जून: प्रवर्तन निदेशालय की टीम नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। जिसके विरोध में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता ईडी दफ्तर के बाहर सुबह से प्रदर्शन कर रहे। इसी तरह का प्रदर्शन दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी जारी है। कांग्रेस ने इस प्रदर्शन को 'सत्याग्रह' नाम दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे। जिस वजह से कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

Congress

Recommended Video

National Herald Case: Rahul Gandhi की पेशी पर क्या बोली Congress Party | वनइंडिया हिंदी | *Politics

दिल्ली पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेता रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनवुकरसर अपने समर्थकों के साथ राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे। जिस पर उन्हें मंदिर मार्ग पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया। इसके अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल को तुगलक रोड थाने भेजा गया है, जबकि दीपेंद्र हुड्डा और अशोक गहलोत को हिरासत में लेकर फतेहपुर थाने ले जाया गया।

अंधीर रंजन ने लगाया आरोप
हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तुगलक रोड एसएचओ को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि ईडी कार्यालय के रास्ते में दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। जिस वजह से उन पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए ये साजिश हो रही है लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। वो निडर होकर सभी सवालों के जबाव देंगे। जब राहुल गांधी दफ्तर में गए तो हमारी मांग थी कि वकील को अंदर जाने दिया जाए लेकिन जाने नहीं दिया गया। सुप्रीम कोर्ट की राय है कि पूछताछ में एक व्यक्ति के साथ 2 वकील जा सकते हैं। हम इसके लिए पुलिस ऑफिसर से बात कर रहे थे लेकिन पुलिसकर्मी असभ्य बर्ताव करते हुए हमें वहां से उठाकर यहां ले आए।

राजीव गांधी पर ट्वीट को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने दर्ज कराई शिकायत, बोले- अकाउंट हैक किया गयाराजीव गांधी पर ट्वीट को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने दर्ज कराई शिकायत, बोले- अकाउंट हैक किया गया

प्रियंका गांधी मिलने पहुंचीं
वहीं कांग्रेस नेताओं के हिरासत में लिए जाने की खबर पाकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उनसे मिलने थाने में पहुंचीं। वहां पर उन्होंने हरीश रावत समेत कई नेताओं का हालचाल जाना। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने थाने में ही 'रघुपति राघव राजा राम' गाना शुरू कर दिया। दिल्ली कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो भी ट्वीट किया है।

Comments
English summary
Congress workers protesting in delhi, many leaders detained
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X