• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन की कालाबाजारी का भंडाफोड़, पुलिस ने खान मार्केट से बरामद किए 96 Oxygen Concentrators

|

नई दिल्‍ली, 7 मई: कोरोना महामारी में दूसरी लहर में जब‍ हर दिन सैकड़ों की संख्‍या में लोग मौत के काल में समा रहे हैं। मरीजों को समय पर आक्‍सीजन न मिलने के कारण से वो दम तोड़ रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस आपदा में चंद रुपयों के लिए इंसा‍नियत भूल चुके हैं। ऐसा ही केस दिल्‍ली में सामने आया है। दिल्‍ली पुलिस ने आज राष्ट्रीय राजधानी में खान मार्केट में खान चाचा नामक रेस्‍टोरेंट और एक और रेस्‍टोरेंट से 96 Oxygen Concentrators जब्‍त किए हैं।

khan

दिल्ली पुलिस ने छापेमारी का एक वीडियो जारी किया जिसमें रेस्तरां में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के बक्से को ढेर किया गया था। पुलिस ने रेस्टोरेंट को फिलहाल सील कर दिया है।इससे पहले गुरुवार को, पुलिस ने दक्षिण दिल्ली के एक रेस्तरां से 419 कंटेनर को जब्त किया था।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिण दिल्ली अतुल भाटिया ने कहा कि क्षेत्र में गश्त के दौरान, केंद्रीय बाजार लोधी कॉलोनी में स्थित नेगे जू रेस्तरां और बार खुला पाया गया और कुछ संदिग्ध गतिविधि चल रही थी। संयोग से, खान चाचा उसी नवनीत कालरा के स्वामित्व में हैं जो नेज-जू के मालिक हैं जहां कल सिलेंडर पाए गए थे।

भाटिया ने कहा कि सत्यापन के बाद, रेस्तरां और बार (नेगे-जू) के मालिक की पहचान नवनीत कालरा के रूप में की गई थी। उन्होंने कहा कि आईपीसी, आवश्यक वस्तु अधिनियम, और महामारी रोग अधिनियम की कई धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था, और चार आरोपी व्यक्तियों - गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत, और हितेश को हिरासत में लिया गया था।

हितेश, जो नेगे जू के प्रबंधक हैं, ने पुलिस को बताया कि उनके सहयोगियों ने टाउन हॉल और खान चाचा रेस्तरां में कुछ इकाइयां संग्रहीत की हैं। जिला पुलिस ने छापेमारी की और शुक्रवार को टाउन हॉल से खान चाचा और नौ से 96 ऑक्सीजन कंटेनर जब्त किए। लोग मूल खान चाचा रेस्तरां के समर्थन में सामने आए हैं जो हाजी बंदा हसन और उनके दो बेटों द्वारा चलाया जाता है। समर्थकों के बीच, जिन्होंने कहा कि नवनीत कालरा उस रेस्तरां के मालिक हैं जहां ऑक्सीजन कंटेनर को जब्त किया गया था।

COVID 19 के संकट के बीच प्रियंका ने भारत के लिए विश्व से की खास अपील, कहा-Every BREATH MattersCOVID 19 के संकट के बीच प्रियंका ने भारत के लिए विश्व से की खास अपील, कहा-Every BREATH Matters

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला थे जिन्होंने मूल खान चाचा के लिए खेद व्‍यक्‍त किया। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "मुझे ख़ान चाचा और उनके परिवार पर तरस आता है। पहले, उन्होंने नवनीत कालरा के कारण अपने नाम गवां दिया और अब उन्हें बिना किसी गलती के कीचड़ में घसीटा जा रहा है क्योंकि कालरा उनके भोजनालयों का उपयोग कर रहे थे। "

https://www.filmibeat.com/photos/karishma-kotak-18430.html?src=hi-oi
Pics: Karishma Kotak की वायरल हॉट ग्लैमरस तस्वीरें क्या आपने भी देखी?

English summary
In the second wave of Corona epidemic, there has been a huge shortage of oxygen cylinders in Delhi, while the black market of Oxygen Concentrators has been revealed in the Delhi mine market. Delhi Police has seized 96 Oxine containers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X