• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ईरान में फंसे 58 श्रद्धालुओं को लेकर भारत पहुंचा एयरफोर्स का विमान, गाजियाबाद में हुई लैंडिंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में डर का माहौल है। वहीं भीरतीय वायुसेना सी-17 ग्लोबमास्टर के जरिये ईरान से 58 लोगों के पहले जत्थे को लेकर भारत पहुंच गया है। विमान ईरान के तेहरान से गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना स्टेशन पर उतरा। ये सभी लोग धार्मिक यात्रा पर ईरान गए हुए थे। श्रद्धालुओं का पहले जत्थे के पहुंचने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि तेहरान से भारतीय श्रद्धालुओं का पहला जत्था वापस आ गया है।

airforce c 17 taken off from tehran with 58 indian pilgrims

इसके लिए उन्होंने ईरानी अधिकारियों का भी शुक्रिया अदा किया। उधर ईरान में कोरोना का कहर हर दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को यहां कोरोना के कारण 43 लोगों की मौत हुई। अब तक कोरोना के संक्रमण से 237 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में कुल 7167 केस सामने आए हैं, जिनमें से 2394 पॉजिटीव पाए गए हैं। यानी ईरान में कोरोना बड़ी संख्या में लोगों की जान ले रही है।

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस तेजी से दुनिया को अपनी चपेट में लेते जा रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्य एक लाख 13 हजार को पार कर गई है, जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत भी घातक वायरस से अछूता नहीं रह गया है। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 44 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें केरल की तीन साल की एक बच्ची भी शामिल है, जो अपने माता-पिता के साथ इटली से लौटी है।

ईरान से भारतीयों को निकालने के लिए सोमवार रात भारत से रवाना हुआ एयरफोर्स का सी-17 ग्लोबमास्टर 58 लोगों के पहले जत्थे को लेकर भारत पहुंच गया है। विमान ईरान के तेहरान से गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना स्टेशन पर उतरा।

अल्‍कोहल से कोरोना को काबू में रहने की अफवाह के बीच जहरीली शराब से ईरान में 27 की मौतअल्‍कोहल से कोरोना को काबू में रहने की अफवाह के बीच जहरीली शराब से ईरान में 27 की मौत

English summary
airforce c 17 taken off from tehran with 58 indian pilgrims
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X