• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Uttarakhand Flood: तपोवन टनल से 12 शव बरामद, मौत का आंकड़ा हुआ 53

|

देहरादून। उत्तराखंड के चमोली में 7 फरवरी को ग्लेशियर फटने से आई भयानक बाढ़ के कारण हुई मानव छती में रविवार को तपोवन टनल से मिले शवों के साथ अभी तक कुल 53 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं। तपोवन टनल में और लोगों को फंसे होने की आशंका के चलते अभी वहां सर्च ऑपरेशन जारी है। तपोवन टनल में जल भराव के कारण लगभग एक सप्ताह से अंदर फंसे 30 से अधिक लोगों तक पहुंचने के प्रयास में शनिवार को बचावकर्मियों द्वारा सुरंग में एक व्यापक और गहरा छेद किया गया जिसके बाद वहां से 12 लोगों के शवों को बरामद किया गया।

Uttarakhand flood
    Chamoli glacier burst: अब तक 53 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन तेज | वनइंडिया हिंदी

    एनटीपीसी परियोजना के महाप्रबंधक, आरपी अहिरवाल ने कहा, 'हम सुरंग में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए तीन-आयामी रणनीति के तहत काम कर रहे हैं। कल हमने जो छेद किया था उसे एक फीट चौड़ा किया जा रहा है ताकि एक कैमरा और एक पाइप सुरंग के अंदर उस जगह पहुंचाया जा सके जहां लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।' उन्होंने आगे कहा कि एक पैर के बराबर व्यास वाला छेद कैमरे को अंदर भेजने में मदद करेगा।

    दिल्ली से देहरादून का सफर अब तय होगा सिर्फ 2.5 घंटे में, जानिए क्यों खास होगा ये एक्सप्रेसवे

    उन्होंने कहा कि सुंरग में जमा पानी को बाहर निकालने के लिए पाइप डाला जा रहा है। गौरतलब है कि एनटीपीसी की तपोवन-विष्णुगढ़ जल विद्युत परियोजना में भयानक बाढ़ के बाद वहां फंसे लोगों को बाहर निकालने का कार्य 8वें दिन भी जारी है।

    इस हादसे में प्रभावित हुए क्षेत्रों से अब तक 53 शव बरामद किये जा चुके हैं जबकि 160 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। माना जा रहा है कि तपोवन टनल के अंदर अभी भी 20 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    12 bodies recovered from Tapovan Tunnel in Uttarakhand, death toll reahed 53
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X