• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरबाः स्कूटी के अंदर कुंडली मारकर बैठा था सांप, तस्वीर देख हो जाएंगे हैरान

|

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के खरमोरा बस्ती में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक घर में लोगों ने जहरीला सांप देखा। इसके बाद उसे भगाने की कोशिश के दौरान सांप घर में रखी स्कूटी में घुस गया। नई दुनिया वेब पोर्टल के मुताबिक फिर लोगों ने सर्पमित्र अविनाश यादव को सूचना दी। अविनाश ने मौके पर पहुंचकर सांप का रेस्क्यू किया फिर एक्टिवा के सामने के हिस्से को खोलकर देखा तो उसमें एक नाग कुंडली मारे हुए छुपा बैठा था। इसके बाद उसे पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू

सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू

सर्पमित्र अविनाश ने बताया की यह सांप कोबरा प्रजाति का है, जिसे नाग कहते हैं और भारत में लोग इसे सांप के देवता की तरह पूजते हैं। भले ही घर में घुस आने से लोग डर गए और उसके पकड़े जाने के बाद उसे जिसने भी देखा, हाथ जोड़कर सुखी जीवन का आशीर्वाद भी मांगा।

जंगल में ले जाकर सांप को छोड़ा

जंगल में ले जाकर सांप को छोड़ा

स्कूटी के अंदर सांप के घुस जाने से हर कोई हैरान है। इसके अलावा सांप को देख कर लोग डर भी गए थे। साथ ही इसे भगवान शंकर का प्रतीक मानकर आशीर्वाद भी लिया। सांप रेस्क्यू टीम के सदस्य ने सांप को सुरक्षित रूप से वहां से निकला और वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गई। बाद में वन विभाग की टीम ने सांप को ले जाकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा है।

आए दिन इलाके में मिल रहे हैं सांप

आए दिन इलाके में मिल रहे हैं सांप

बता दें कि कोरबा जिला घने जंगलों वाला क्षेत्र है और यहां सांप की कई प्रजातियां मिलती हैं। हाल ही के दिनों में शहर में ही कई जगहों पर सांप पकड़े गए हैं। इसके अलावा एक घर के फर्स को तोड़कर वहां से सांप के ढेरों अंडे निकाले गए थे। सांपों की बढ़ती संख्या से लोग चिंतित भी हैं।

VIDEO: जब मीयरकैट के झुंड के बीच फंस गया किंग कोबरा सांप, देखिए कौन पड़ा किस पर भारी...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
korba cobra snake sitting in scooty headlight pictures are hilarious
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X