• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM भूपेश ने किया भानुप्रतापपुर में धुआंधार प्रचार,मूणत ने संभाला मोर्चा, पहुंचे निर्वाचन आयोग

भानुप्रतापपुर उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस और भाजपा के बीच जंग जारी है। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार की कमान संभाली।वही राजेश मूणत निर्वाचन आयोग पहुंच गए।
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर उपचुनाव जीतने के लिए कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर नजर आ रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार की कमान संभाली। चुनावी सभा के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर लगे कथित रेप के आरोपों के हवाले कटाक्ष किया। वही भाजपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत सीएम भूपेश बघेल का प्रचार अभियान रुकवाने निर्वाचन आयोग पहुंच गए हैं।

bhupesh baghel munat.jpg

बुधवार को भानुप्रतापपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सावित्री मंडावी को जनता का आशीर्वाद मिल रहा है, केवल सावित्री मंडावी नहीं बल्कि भानुप्रतापपुर विधानसभा का हर मतदाता दिवंगत मनोज मंडावी को श्रद्धांजलि देने खुद प्रत्याशी बनकर घूम रहा है।

इससे पहले चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने पहले सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने एक बलात्कारी के साथ प्रधानमंत्री की फोटो लगाकर उनका अपमान किया है। भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छा होगा कि वह पहले बलात्कारी के साथ लगी पीएम की फोटो हटाएं। ऐसे प्रत्याशी से बीजेपी अपना समर्थन भी वापस ले।


इधर सीएम भूपेश बघेल की तरफ से लगातार ब्रम्हानंद नेताम पर किये जा रहे कटाक्ष का जवाब देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत सामने आये हैं। मूणत ने सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस पार्टी पर विधि विरुद्ध जाकर भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम का चरित्र हनन करने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भानुप्रतापपुर में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद को बलात्कारी कहकर सम्बोधित करने को लेकर राजेश मूणत ने छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और दिल्ली के निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।

मूणत ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भारत निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन व आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने पर तत्काल कार्यवाही की जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने भूपेश बघेल के भानुप्रतापपुर उपचुनाव में प्रचार पर रोक लगाने की मांग भी है। मूणत ने अपनी शिकायत में निर्वाचन आयोग को बताया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भानुप्रतापपुर उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को लगातार बलात्कारी कह रहे हैं, जबकि ब्रम्हानंद नेताम के विरुद्ध न तो अभियोग पत्र दाखिल हुआ है न पीड़िता द्वारा उनका नाम लिया गया है। उन्होंने ब्रम्हानंद नेताम को बलात्कारी बताने को विधि विरुद्ध बताते हुए छवि धूमिल करने का प्रयास बताया है।

अपनी शिकायत से पहले मूणत ने इस प्रकरण में बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस के रणनीतिकारों को आत्मचिंतन करना चाहिए कि जिसकी चार्जशीट पेश नही हुई है वह बलात्कारी कैसे हो गया? ब्रम्हानंद नेताम को इस तरह से बदनाम करना पूरे आदिवासी समाज का अपमान है।

गौरतलब है कि 16 अक्टूबर की छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस विधायक मनोज कुमार मंडावी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। उनके निधन के बाद खाली पड़ी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। भानुप्रतापपुर की जनता अपना अगला विधायक चुनने के लिए 5 दिसम्बर को मतदान करेगी और 8 दिसम्बर को काउंटिग के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान बना सियासी मुद्दा,सीएम भूपेश बघेल बोले, BJP ने लगा दी बलात्कारी के साथ PM की फोटो

Comments
English summary
CM Bhupesh campaigned in Bhanupratappur, Munat took charge in favor of Netam, reached the Election Commission
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X