• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु: झरने के नीचे बाढ़ की चपेट में आए बच्‍चे और महिला को गांववालों ने बचाया- VIDEO

|
Google Oneindia News

चेन्‍ने। तमिलनाडु के अनावरी वॉटरफॉल्‍स के नीचे अचानक बाढ़ आ गई, जिसके दूसरी ओर एक महिला और बच्‍चा फंस गए। स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें बचाने की कोशिश शुरू। सूझ-बूझ और बहादुरी से काम लेते हुए लोगों ने कुछ ही देर में दोनों को सुरक्षित निकाल लिया। इस घटना का अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वहीं, वीडियो सामने आने पर प्रशासन ने उस झरने पर पर्यटकों को जाने से रोक दिया है।

Anaivari Waterfalls in Tamil Nadu

वीडियो में महिला को बच्चे के साथ चट्टान पर बैठे हुए देखा जा सकता है, क्योंकि उनके ठीक सामने तेजी से पानी बह रहा है। कुछ देर बाद वहां चार ग्रामीणों को उनके बचाव में आते और एक रस्सी का उपयोग करके ऊपर खींचते हुए वीडियो में देखा गया। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे अचानक बाढ़ आई। और उस बाढ़ में फंसी एक महिला और बच्चे को बचाने के लिए कुछ ग्रामीणों ने कैसे अपनी जान जोखिम में डाल दी। वीडियो में दिख रहा है कि, झरने के पास तेज रफ्तार से पानी बह रहा है।

Anaivari Waterfalls in Tamil Nadu

डरावने माहौल में जब वहां लोग जुटे तो लग नहीं रहा था कि, महिला और बच्‍चे की जान बचाई जा सकती है, क्‍येांकि पानी काफी था और बहाव भी बहुत ज्‍यादा था। हालांकि जब महिला और बच्चे को बचा लिया गया, तो दो ग्रामीणों ने रस्सी का उपयोग करके सुरक्षित वापस जाने की कोशिश की। बचाव के दौरान कई बार तो लोग फिसल गए थे और उबड़-खाबड़ पत्‍थरों से पानी में गिर गए थे। लेकिन, वे तैरकर पास के एक बैंक में जाने में कामयाब रहे। जब ग्रामीण दोनों को बचाने की कोशिश कर रहे थे, मौके पर मौजूद लोग उन्हें प्रेरित करने के लिए तालियां बजाते रहे। महिला और बच्चे को बचाने के बाद वहां जोरदार तालियां बजीं।

    Weather Update: IMD का Alert, Tamil Nadu के साथ इन राज्यों में होगी भारी बारिश | वनइंडिया हिंदी
    Anaivari Waterfalls in Tamil Nadu

    CM धामी बोले- उत्तराखंड में बारिश के वक्त किसी पर्यटक की जान नहीं गई, जिनके घर गिरे उन्हें डेढ़ लाख मदद देंगेCM धामी बोले- उत्तराखंड में बारिश के वक्त किसी पर्यटक की जान नहीं गई, जिनके घर गिरे उन्हें डेढ़ लाख मदद देंगे

    बताते चलें कि, अनावरी जलप्रपात तमिलनाड़ु में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और रविवार को लोगों को वहां बाढ़ आने की उम्मीद न‍हीं थी, इसलिए काफी लोग उस इलाके में पहुंच गए थे। हालांकि, वहां अचानक बाढ आ गई। बाद में उपरोक्‍त घटना का वीडियो वायरल हुआ, तो अधिकारियों ने लोगों के झरने पर जाने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया।

    Comments
    English summary
    Watch Video: Mother & infant rescued by locals from Anaivari Waterfalls in Tamil Nadu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X