• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मरीज की मौत, पंजाब में भी मिला एक केस

|
Google Oneindia News

चेन्नई, 26 जून। दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से मौत का पहला मामला सामने आया है। इस वेरिएंट से जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह मदुरै का रहने वाला था। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी।

coronavirus

चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि डेल्टा प्लस वेरिएंट के अब तक तीन मामलों की पहचान की गई, जिनमें से दो ठीक हो गए हैं। जिन लोगों में यह वेरिएंट पाया गया उनमें चेन्नई की एक 32 वर्षीय नर्स और कांचीपुरम जिले का रहने वाला एक अन्य व्यक्ति शामिल है। मा सुब्रमण्यम ने कहा ने कहा कि मदुरै के मरीज की मौत के बाद उसके सैंपल लिए गए जिनमें मरीज में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। हालांकि उसके संपर्क में आए लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट नेगिटिव आया है।

यह भी पढ़ें: बेहद खतरनाक कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, लापरवाही बरतने से बदतर हो सकते हैं हालात- WHO प्रमुख

पंजाब में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है। राज्य में इस वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है। पहला ममला सामने आने के बाद कई अन्य सैंपलों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार डेल्ट प्लस वेरिएंट के अधिकतम 20 मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं, वहीं तमिलनाडु में शुक्रवार तक 9 लोगों में और मध्य प्रदेश में अब तक 7, जम्मू में 1 और कर्नाटक में 2 लोगों में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टी हुई है।

English summary
Patient passes away of Delta Plus variant in Tamil Nadu, one case found in Punjab too
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X