अभी अस्पताल में ही रहेंगी जयललिता, तमिलनाडु में अंतरिम मुख्यमंत्री चुनने की कवायद तेज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

तमिलनाडु। पिछले दो सप्ताह से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के स्वास्थय में धीमें सुधार को देखते हुए राज्य में अतंरिम मुख्यमंत्री चुनने की कवायद तेज हो गई है।

jayalalitha

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के उनका स्वास्थय देख रहे डॉक्टरों के अभी कुछ दिन और अस्पताल में ही रहने की बात कहने के बाद अनन्नाद्रमुक के नेताओं में राज्य का नया मुख्यमंत्री चुनने को लेकर बातचीत का दौर चल रहा है।

अन्नाद्रमुक के नेता अंतरिम मुख्यमंत्री के तौर पर पार्टी के वरिष्ठ मंत्रियों के नामों पर विचार कर रहे हैं। इनमें ओ पनीरसेलवम और के पालानीस्वामी के नाम सबसे प्रमुख है।

तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर ने भी राजभवन में ओ पनीरसेलवम और के पालानीस्वामी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री की सेहत और अतंरिम मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया।

बताया गया कि जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर उठ रहे सवालों की बाबत राज्यपाल और दोनों मंत्रियों में बात हुई है।

शनि का अशुभ प्रभाव कम करने के लिए दुर्गा सप्तमी को क्या करें?

अंतरिम मुख्यमंत्री के लिए ओ पनीरसेलवम का नाम ही सबसे ऊपर माना जा रहा है। पनीरसेलवम को जयललिता का बेहद खास माना जाता है। जयललिता के जेल जाने के बाद 2001 और 2014 में पहले भी दो बार पनीरसेलवम मुख्यमंत्री बन चुके हैं।

 

स्वामी ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने की मांग की है। उन्‍होंने इस संबंध में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखी है।

स्वामी ने गृहमंत्री को लिखीचिट्ठी में कहा है कि अपोलो हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने तय किया है कि जयललिता को इलाज के लिए अभी कुछ दिन हॉस्पिटल में ही रहना होगा। स्वामी ने लिखा है कि राज्य में कानू-व्यवस्था खराब हो चुकी है, ऐसे में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिए जाए।

एक दिन पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी जयललिता से मिलने के लिए अपोलो हॉस्‍पिटल पहुंचे थे। अस्‍पताल से निकलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि जयललिता जी की सेहत में सुधार है और पूरी उम्‍मीद है कि वो बहुत जल्‍द उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jayalalithaa out of action Tamil Nadu looks for interim Chief Minister
Please Wait while comments are loading...