• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: 2 घंटे और बढ़ाया गया 9 जिलों में लगे कर्फ्यू का समय, सीएम ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। भारत के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को भारत में कोरोना की दूसरी लहर के तौर पर देखा जा रहा है। मुख्य रूप से महाराष्ट्र, तमिनाडु, केरल, पंजाब, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, गुजरात में कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा वृद्धि देखने को मिली है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है, नाइट कर्फ्यू के टाइम को भी दो घंटे और बढ़ाया गया है। जो अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

    Coronavirus India Update: Punjab में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा Night Curfew | वनइंडिया हिंदी
    Corona Virus

    पहले इसकी समय सीमा रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए तय की गई थी। पंजाब में ये पाबंदियां आज रात से ही लागू हो जाएंगी। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर इस बात का ऐलान किया और जिला प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, 'विशेषज्ञों के परामर्श के आधार पर अलगे दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। राज्य में कोरोना कि स्थिति खतरनाक है मैं इसे लेकर काफी सख्त होने जा रहा हूं।'

    यह भी पढ़ें: लापरवाही के कारण बढ़े कोरोना केस, टेस्टिंग-ट्रैकिंग और आइसोलेशन की जरूरत: AIIMS डायरेक्टर गुलेरिया

    राज्य के जिन नौ जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है उनमें लुधियाना, मोहाली, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, रूपनगर, कपूरधला और होशियारपुर शामिल हैं।

    गौरतलब है कि बुधवार को राज्य में कोरोना के 2,039 मरीज सामने आए थे। इसके अलावा पंजाब में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर भी सबसे अधिक है। पंजाब में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर 4.5 फीसदी के करीब पहुंच गई है।

    Comments
    English summary
    Punjab hikes curfew time for 2 hours due to increase case of corona virus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X