• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीत चुका है अर्थव्यवस्था का बुरा दौर, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा-पटरी पर लौट रही है GDP

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण पटरी से उतर चुकी अर्थव्यवस्था एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रही है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने इकोनॉमी की स्थिति के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजरी है, लेकिन अब ये दौर बीत चुका है। आने वाले समय में देश की इकोनॉमी रफ्तार पकड़ेगी। जहां उन्होंने अर्थव्यवस्था में पकड़ी रफ्तार को लेकर राहत की खबर दी तो वहीं लोगों को कोरोना के बेकाबू हो रहे हालात से बचने की सलाह भी दी है।

 Worst is over for Indian economy, economic growth will only move upwards, asserts RBI Governor Shaktikanta Das

शक्तिकांत दास ने कहा कि आने वाले दिनों में इकोनॉमी के लिए परिस्थितियां अच्छी रहेगी, लेकिन लोगों को लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण से खुद को बचाना होगा। आपको बता दें कि शक्तिकांत दास को ईटी के बिजनेस रिफॉर्मर ऑफ द ईयर चुना गया है। उनहोंने इस मौके पर कहा कि देश की अर्थव्यवस्था के हालात सुधर रहे हैं और जीडीपी ग्रोथ भी धीरे-धीरे सुधर रहा है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था के सुधार के लिए सरकार की ओर से राहत पैकज की घोषणा की गई। केंद्र सरकार की ओर से कैपिटल एक्सपेंडीचर की घोषणा ने इकोनॉमी में सुधार लाने में काफी मदद की और आर्थिक गतिविधियों ने रफ्तार मिले और निवेश को बल मिलेगा। देश में निजी निवश को बढ़ावा मिला है। आरबीआई के गवर्नर ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष तक भारतीय अर्थव्यवस्था 10.5 फीसदी की रफ्तार पकड़ सकती है। उन्होंने लोगों को कोरोना के नए संक्रमण से बचने की सलाह दी है और उम्मीद जताई है कि जल्द ही इस संक्रमण पर काबू पा लिया जाएगा।

1 अप्रैल 2021 से बदल जाएंगे इनकम टैक्स, PF से जुड़े ये 5 नियम, आपकी कमाई पर सीधा असर1 अप्रैल 2021 से बदल जाएंगे इनकम टैक्स, PF से जुड़े ये 5 नियम, आपकी कमाई पर सीधा असर

https://hindi.oneindia.com/photos/bobby-deol-shocking-transformation-pics-viral-oi60122.html

Comments
English summary
Worst is over for Indian economy, economic growth will only move upwards, asserts RBI Governor Shaktikanta Das.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X