• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

WhatsApp यूजर्स को झटका, 1 फरवरी ने इन फोन में नहीं चलेगा व्हाट्सऐप, जानिए क्या है वजह

|

नई दिल्ली। अगर आप भी WhatsApp यूजर हैं तो ये खबर आपको झटका देने वाली है। 1 फरवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। कंपनी ने कई इसे लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके तहत 1 फरवरी ने कई Android स्मार्टफोन और iPhone डिवाइस पर काम नहीं करेगा। इन मोबाइल फोन पर चल रहे व्हाट्सऐप अकाउंट पूरी तरह से काम करना बंद कर देंगे। इतना ही नहीं इन फोन्स पर चल रहे व्हाट्सऐप अकाउंट से सारे चैट भी गायब हो जाएंगे।

अगले महीने सैलरी में हो सकती है देरी, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंकअगले महीने सैलरी में हो सकती है देरी, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

 1 फरवरी से व्हाट्सऐप बंद

1 फरवरी से व्हाट्सऐप बंद


1 फरवरी से कई Android स्मार्टफोन और iPhone पर व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। न केवल व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा बल्कि अकाउंट में शामिल सभी चैट भी डिलीट हो जाएगी। इससे बचने के लिए यूज़र्स को तय सीमा से पहले अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लेना होगा।

इन फोन्स में नहीं काम करेगा WhatsApp

इन फोन्स में नहीं काम करेगा WhatsApp

WhatsApp द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, Android 2.3.7 और उससे पुराने वर्ज़न पर 1 फरवरी ने व्हाट्सऐप काम नहीं करेगा। वहीं iOS 8 और उससे पुराने वर्ज़न पर भी व्हाट्सऐप नहीं काम करेगी। 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सऐप इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन डिवाइस पर काम करना बंद कर देगा।

विंडो फोन पर पहले ही बंद हो चुका है व्हाट्सऐप

विंडो फोन पर पहले ही बंद हो चुका है व्हाट्सऐप

आपको बता दें कि इससे पहले 31 दिसंबर से व्हाट्सऐप Windows फोन पर बंद हो चुके हैं। इसके बाद 1 फरवरी से एंड्रॉयड और आईओएस पर चल रहे कुछ स्मार्टफोन्स पर ये बंद हो जाएगा। ऐसे में अगर आप अपने चैट की हिस्ट्री स्टोर करना चाहते हैं तो 31 जनवरी तक ये काम करना होगा। एक फरवरी से पहले आपको पुराने फोन की चैट और मीडिया फाइल को नये फोन में एक्सपोर्ट करना होगा।

English summary
Ten more days and there is a chance that you won't be able to WhatsApp, if you are still using an old phone.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X