• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 806.89 अंग गिरकर बंद, निफ्टी 251.45 अंक लुढ़का

|

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर हैं और भारतीय शेयर बाजार में आज ही के दिन भारी गिरावट नजर आई है। सेंसेक्स 806.89 अंकों की गिरावट के साथ 40,363.23 पर बंद हुआ है। जबकि निफ्टी 251.45 अंक गिरकर 11,832 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं आज शेयर बाजार खुला भी गिरावट के साथ ही था। सेंसेक्स आज 497 अंकों की गिरावट के साथ 40673 के स्तर पर खुला। जबकि निफ्टी में 146 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह 11935 तक पहुंच गया।

sensex, nifty, share market, share bazar, delhi, business news, trump in india, donald trump, us president donald trump, economy, dollar, shares, coronavirus, सेंसेक्स, निफ्टी, शेयर बाजार, शेयर मार्किट, बिजनेस, ट्रंप इन इंडिया, डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कोरोना वायस

सोमवार सुबह के कारोबार में टाटा स्टील टॉप लॉसर्स में शामिल रही वहीं, HDFC, ITC, ICICI Bank, Maruti, Hero MotoCorp, NTPC का नाम इसके बाद रहा। दूसरी तरफ टॉप गेनर्स में Infosys, Tech Mahindra, TCS, Sun Pharm और HUL का नाम रहा है। डॉलर के मुकाबले रुपये की बात की जाए तो रुपये 30 पैसे गिरा है और एक डॉलर के मुकाबले 71.94 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है।

इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट दर्ज की गई। जहां सेंसेक्स 152.88 अंक लुढ़ककर 41,170.12 के स्तर पर स्थिर हुआ। वहीं निफ्टी में भी 45.05 अंकों की कमी दर्ज की गई। निफ्टी 12,080.85 पर बंद हुआ। इससे पहले बुधवार को बाजार में तेजी देखने को मिली थी।

बता दें कि दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, जिसके चलते दक्षिण कोरिया की सरकार ने इसे लेकर देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है, जबकि इस जानलेवा वायरस की वजह से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इटली में तीन लोगों की मौत फ्लू जैसे वायरस के संक्रमण की वजह से हो गई है। चीन में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 2400 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 76,936 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

इवांका से पूछा गया कैसा लगा 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम, जानिए क्या बोली ट्रंप की बेटीइवांका से पूछा गया कैसा लगा 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम, जानिए क्या बोली ट्रंप की बेटी

English summary
trump visit in india share market sensex crashes 806.89 and nifty 251.45 points.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X