WhatsApp के पेमेंट फीचर से डरा Paytm, बताया सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने डिजिटल पेमेंट सर्विस की शुरुआत कर दी है। व्हाट्सऐप के इस फीचर से सबसे ज्यादा खतरा डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm को है। देश की सबसे डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम व्हाटसऐप के इस फीचर से परेशान है। कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा है कि वो वॉट्सऐप के खिलाफ यूपीआई में शिकायत दर्ज करवाने वाले हैं। विजय शेखर शर्मा ने व्हाट्सऐप के इस फीचर को सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा बताते हुए कहा है कि व्हाट्सऐप के इस फीचर की वजह से डिजिटल लेनेदेन की सुरक्षा पर सवाल उठ सकता है।

 Paytm boss Vijay Shekhar Sharma accuses WhatsApp of unfair play, wants govt to step in

उन्होंने आरोप लगाया कि व्हाट्सऐप ने डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में उतरने के लिए नियमों का पूरा पालन नहीं किया। विजय शेखर के मुताबिक व्हाट्सऐप से पैसे भेजने के लिए आपको लॉग-इन और आधार कार्ड की अनिवार्यता नहीं की गई है। पेटीएम ने इसके खिलाफ नैशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडियामें शिकायत दर्ज करवाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी जरूरत के मुताबिक नियमों में फेरबदल किया है। उन्होंने कहा कि व्हाट्सऐप ने इसका ट्रायल शुरूकर दिया है। लाखों यूजर्स को व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर को ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल करने की आजादी दी गई है जबकि ट्रायल में 5 से 7 हजार लोगों को ये अनुमति मिलती है। आपको बता दें कि भारत में 2 करोड़ लोग व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम को डर है कि इस फीचर के आने से उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vijay Shekhar Sharma, the founder of Paytm, will petition the architect of the country’s unified digital payment system (UPI) for redressal of what he termed as an unfair playing field accorded to messaging service provider WhatsApp, which has begun testing its payment service in the country.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.