• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Must Read: लगातार 6 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, ATM खाली, होली में हो सकती है कैश की किल्लत

|

नई दिल्ली। मार्च महीने में होली के त्योहार है। अगर आप चाहते हैं कि होली के त्योहार में आपको कैश की किल्लत न हो तो बेहतर है कि आप पहले से ही कैश का इंतजाम कर लें। दरअसल मार्च में लगातार 6 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। लगातार 6 दिनों तक बैंक बंद रहने से ATM में कैश की किल्लत हो सकती है। एटीएम में कैश खत्म हो सकता है। ऐसे में आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में बेहतर है कि बैंक के बंद होने से पहले ही अपने बैंक से जुड़ा काम निपटा लें और कैश का इंतजाम कर लें, वरना होली के दौरान आपको कैश की किल्लत हो सकती है।

बड़ी खबर: SBI में है अकाउंट तो अगले 2 घंटे में जरूर निपटा लें ये काम, वरना खाते से नहीं निकाल पाएंगे पैसे

 मार्च में लगातार 6 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

मार्च में लगातार 6 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

मार्च में लगातार 6 दिन तक ठप रह सकती हैं। बैंकों की छुट्टियां और बैंक हड़ताल की वजह से मार्च में लगातार 6 दिनों तक बैंक बंद रह सकते हैं। अगर बैंक कर्मचारियों की लड़ताल नहीं टलती हैं को 10 मार्च से 15 मार्च तक बैंकों का कामकाज ठप रह सकता है।

 इन तारीखों का रखें ध्यान

इन तारीखों का रखें ध्यान

10 मार्च को होली की वजह से बैंकों की छुट्टी है। इसके अलावा बैंक यूनियनों ने 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक बैंकों की हड़ताल बुलाई है। अगर ये हड़ताल नहीं टूटती तो 11 से 13 मार्च तक तीन दिनों कर बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं 15 मार्च को रविवार की छुट्टी होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इससे पहले 8 मार्च को बी रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। मतलब ये कि मार्च के दूसरे हफ्ते में सिर्फ 9 मार्च को बैंक खुले रहेंगे। यानी 10 मार्च से लेकर 15 मार्च कर बैंकों में कामकाज ठप्प रहेगा।

ATM हो सकते हैं खाली

ATM हो सकते हैं खाली

चूंकि लगातार 6 दिनों तक या यूं कहें कि 8 दिनों में सिर्फ 1 दिन ही बैंक खुलेंगे तो ऐसे में कैस की किल्लत हो सकती है। बैंकों के बंद होने से एटीएम मशीन में कैश भरने वाली एजेंसियों को कैश मिलने में दिक्कत आ सकती है। वहीं होली की वजह से कैश निकालने वालों की तादात भी ज्यादा होगी, जिसकी वदह से पहले से डाला गया कैश भी जल्द ही खत्म हो जाएगा। ऐसे में बेहतर है कि होली के त्योहार से पहले ही आप अपने लिए कैश का इंतजाम कर लें और कैश निकाल कर रख लें। ताकि त्योहार के दौरान आपको पैसे की कमी न हो।

 बैंकों की तीन दिनों की हड़ताल

बैंकों की तीन दिनों की हड़ताल

बैंक कर्मचारी अपनी मांगों, बैंकों के विलय और सैलरी रिवाइड की मांगों को लेकर 11 से 13 मार्च तक तीन दिन की हड़ताल का आह्वान कर चुके हैं। इससे पहले भी बैंक कर्मचारियों ने 31 जनवरी और 1 फरवरी को दो दिन की हड़ताल बुलाई थी। मार्च में 11 , 12 और 13 मार्च को कर्मचारियों की हड़ताल बुलाई गई है। उनका कहना है कि कर्मचारियों की मांगें अभी तक नहीं मानी गई हैं। अगर ये हड़ताल होती है तो लोगों की परेशानी बढ़नी तय है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
For customers, the strike would mean six consecutive days of disruption in services since it comes right before the second Saturday of the month, a holiday for banks. In addition, March 10 is also a holiday on account of Holi. Thus, services would take a hit from March 10-15.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X