• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहत की खबर: गैस सिलेंडर की बुकिंग में होने वाला है बदलाव, 1 फरवरी से शुरू हो सकती है LPG तत्काल सेवा

|

नई दिल्ली। LPG gas cylinder booking. एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग को लेकर बड़ा बदलाव आने वाला है। गैस सिलेंडर की बुकिंग के बाद आपको सिलेंडर के लिए 2-3 दिनों का इंतजार नहीं नहीं करना होगा, बल्कि सिलेंडर बुकिंग के 30 से 45 मिनट बाद ही आपके घर सिलेंडर पहुंच जाएगा। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए तत्काल सेवा शुरू करने की तैयरी कर रही है।

 LPG gas cylinder booking: Indian Oil plans Tatkal LPG Seva to deliver cylinders in 30 minute

LPG तत्काल सेवा की तैयारी

सिलेंडर बुकिंग के लिए तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) एलपीजी तत्काल सेवा (Tatkal LPG Seva) शुरू करने की योजना बना रहे हैं। तत्काल एलपीजी सेवा की मदद से उपभोक्ताओं को सिलेंडर की त्वरित सेवा मिलेगी। एलपीजी तत्काल सवा की मदद से ग्राहकों को सिलेंडर की बुकिंग के आध घंटे क भीतर ही सिलेंडर की डिलीवरी हो जाएगी। यानी आपको गैस सिलेंडर की बुकिंग के चंद घंटों के भीतर आपको सिलेंडर मिल जाएगी।

ट्रायल में कुछ शहरों में शुरू होगी सर्विस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसे शुरुआत में कुछ शहरों में लागू किया जाएगा। एलपीजी तत्काल सेवा के तहत लोगों को बुकिंग के 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंच जाएगी। इस तत्काल सेवा पर तेल कंपनियां काम कर रही है। इस सेवा को IOC 1 फरवरी से शुरू करना चाहती है। इसके लिए कंपनी के अधिकारी लगातार कोशिश कर रही है। कंपनी की कोशिश है कि वो अपने 14 करोड़ ग्राहकों को बेहतर सर्विस उपलब्ध करा सके। खबरों के मुताबिक ये सुविधा निशुल्क नहीं होगी। लोगों को तत्काल सेवा क लिए शुल्क देना होगा। फिलहाल इस शुल्क का निर्धारण नहीं किया गया है।

Driving Licence: चुटकी में बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, सिर्फ इस दस्तावेज से हो जाएगा काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LPG gas cylinder booking: Indian Oil plans Tatkal LPG Seva to deliver cylinders in 30 minute.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X