• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

KBC के नाम पर लाखों की ठगी, करोड़पति बनाने का झांसा लेकर महिला से 3.65 लाख रू ठगे

|

नई दिल्ली। सोनी एंटरटेंनमेंट (Sony Entertaimment) चैनल पर प्रसारित होने वाले बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति( Kaun Banega Crorepati) में लोग सवालों के सही जवाब देकर करोड़पति बन जाते हैं। लोग घर बैठे भी KBC खेलकर इनाम जीत रहे हैं, लेकिन कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। लोगों को केबीसी के नाम पर पैसे जीतने का लालच दिखाकर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।

 KBC 11: Kaun Banega Crorepati Online Fraud, Women Loses Rs 4 Lakh on Crorepati scam

हाल ही में केबीसी के नाम पर मुंबई की रहने वाली एक महिला को हाईप्रोफाइल ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया गया है। मुंबई के नालासोपारा की रहने वाली कविता के पास एक दिन कॉल आई, जिसमें फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह केबीसी शो से बोल रहा है। फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि कविता को बताया गया कि उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति शो का लॉटरी जीता है, जिसके तहत उन्हें 25 लाख रुपए का इनाम मिलने वाला है।

पढ़ें-KBC-11 को मिला पहला करोड़पति, बिहार के सनोज राज ने रचा इतिहास

फोन आते ही कविता खुशी से झूम उठी। फोन करने वाले व्यक्ति ने कविता को बताया कि इनाम जीतने से पहले कुछ रकम उन्हें कुछ अलग-अलग बैंक खातों में डालनी होगी। वो उनके बहकावे में आ गई और फोन करने वाले शख्स पर विश्वास करते हुए उसके बताए खाते में उन्होंने 3.65 लाख रुपए जमा करवाए। इसके बाद कविता को उम्मीद थी कि उसके खाते में जल्द ही 25 लाख रुपए जमा होंगे, लेकिन उसका ये इंतजार खत्म नहीं हुआ। जल्द ही कविता और उसके परिवार को अहसास हो गया कि वो ठगी का शिकार बन गए हैं। उन्होंने इस बारे में फौरन पुलिस में शिकायत दर्द कराई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
KBC 11: Kaun Banega Crorepati Online Fraud, Women Loses Rs 4 Lakh on Crorepati scam.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X