• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio यूजर्स व्हाट्सऐप से ले सकेंगे वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी, कर सकेंगे मोबाइल रीचार्ज, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, 10 जून। कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने में दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों के लिए रिलायंस जियो ने एक नई सेवा शुरू की है। इस सर्विस के माध्यम से वैक्सीन के लिए स्लॉट ढूंढना आसान हो जाएगा। दरअसल रिलायंस अपने ग्राहकों को व्हाट्सऐप के माध्यम अन्य सेवाओं के साथ-साथ वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी भी देगा। अब यूजर्स व्हाट्सऐप की मदद से अपना मोबाइल रीचार्ज, पेमेंट करने के साथ-साथ नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी भी ले सकेंगे। रिलायंस जियो ने यह सेवा व्हाट्सऐप के चैटबॉट के जरिए शुरू की है। कंपनी ने कहा कि अब यूजर्स व्हाट्सऐप की मदद से मोबाइल रीचार्ज, बिल का भुगतान और एक दूसरे को पैसे ट्रांसफर करने के अलावा शिकायत करने के साथ सवालों के जवाब जैसी कई सुविधाओँ का लाभ ले सकेंगे।

Jio

ऐसे मिलेगी वैक्सीन की जानकारी
अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध है या नहीं तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल से व्हाट्सऐप के जरिए 7000770007 पर 'HI' लिखकर भेजना होगा। यही नहीं, कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आप बिना वनटाइम पासवर्ड के इस चैटबॉट के जरिये जान सकेंगे। इसके अलावा अन्य ऑनलाइन पोर्टलों के विपरीत यूजर्स चैट में अपना पिनकोड टाइप कर आस-पास के अन्य वैक्सीन केंद्र में टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना की दूसरी लहर से दुखी एंजेलिना जोली, बोलीं- आपके दुख को व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं

एक टेलीकॉम ऑपरेटर ने एक बयान में कहा कि इससे पहले जिओ ने मई महीने में उन यूजर्स के लिए 300 मिनट फ्री कॉल करने का तोहफा दिया था जो किसी कारणवश अपना रीचार्ज नहीं करा पाए थे। इससे पहले अप्रैल में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गंभीर रूप से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए अपनी रिफाइनरयों में उत्पादित ऑक्सीजन को वितरित किया था।

English summary
Jio users will be able to get information about the availability of vaccine from WhatsApp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X