• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या यूनाइडेट बैंक और OBC बैंक पर लग रहा है ताला, PNB ने दिया जवाब

|

नई दिल्ली। सरकारी बैंकों पर बढ़ते NPA के बोझ को कम करने के लिए केंद्र सरकार ने 10 बैंकों के विलय को मंजूरी दे दी। विलय के बाद अप्रैल ने बैंकों के विलय की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस मर्जर में यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक के साथ किया गया है। इन तीन बैंकों के आपसी विलय के बाद बना बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बन गया। इस विलय के बाद से लगातार सवाल उठ रहे हैं कि क्या यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स बंद कर दिए जाएंगे? बैंक के खाताधारकों से लेकर आम लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं। इस सवाल का जवाब PNB ने ट्वीट कर दिया है।

लॉकडाउन में इन दो सरकारी बैंकों ने दी बड़ी राहत, ब्याज दर में की कटौती, जानिए कितना कम होगा EMI का बोझ

 क्या बंद होंगे यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और OBC बैंक

क्या बंद होंगे यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और OBC बैंक

पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के विलय को मंजूरी मिल चुकी है। अप्रैल से इन तीनों बैंकों का विलय हो चुका है। इन तीनों बैंकों के विलय को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं कि क्या पंजाब नेशनल में विलय के बाद UBI और OBC बैंक पर ताला लग जाएगा। PNB ने इसका जवाब ट्वीट कर दिया है। पीएनबी पाठशाला प्रोग्राम के तहत पीएनबी ने लोगों के मन में उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए सारी आशंकाओं को खत्म कर दिया।

 PNB ने दिया ये जवाब

PNB ने दिया ये जवाब

पंजाब नेशनल बैंक ने पीएनबी पाठशाला के तहत सवाल का जवाब देते हुए लिखा कि नहीं ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक का पंजबान नेशनल बैंक में समामेलन किया गया है। इस समामेलित बैंक का नाम पंजाब नेशनल बैंक होगा। वहीं बैंक ने ये भी जानकारी दी है कि इस समामेलित बैंक का कारोबार 18 लाख करोड़ का होगा। बैंक की देशभर में 11000 शाखाएं होंगी। वहीं 1 लाख से अधिक कार्यबल के साथ ये बैंद देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक होगा।

 खाताधारकों पर क्या होगा असर

खाताधारकों पर क्या होगा असर

PNB ने जानकारी दी है कि विलय के बाद भी सभी तीनों बैंक की मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं बेस्ट फीचर्स के साथ उपलब्ध होंगी। वहीं तीनों बैंकों के खाताधारकों के बाद मौजूदा डेबिट कार्ड भी एक्सापयरी डेट तक वैलिड होगा। वहीं जिन खाताधारकों ने अपने अकाउंट में केवाईसी अपटेड करवा रखी है उन्हें नया करवाने की जरूरत भी नहीं है। वहीं खाताधारकों के मौजूदा अकाउंट नंबर, IFSC कोड, MICR, डेबिट कार्ड आदि में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा। सब पहले की तरह की वैध होंगे। वहीं बैंक के खाताधारकों के पुराने चेकबुक, पासबुक अगले निर्देश तक चलते रहेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Is United Bank of India and Oriental Bank of Commerce bank Going to Close after Merger with PNB, Here Punjab National Bank share important Detail.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X