• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! साढ़े 4 घंटे बंद रहेगा PRS सिस्टम, नहीं करवा पाएंगे टिकट बुकिंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने सभी यात्रियों को अहम जानकारी दी है। रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि आज साढ़े 4 घंटे के लिए रेलवे की पब्लिक रिजर्वेशन सिस्टम बंद रहेगी । यानी आपको टिकट बुकिंग, टिकट कैंसिलेशन, पूछताछ आदि में परेशानी हो सकती है। नॉर्दर्न रेलवे ने इसकी सूचना दी है, ताकि लोग अपने जरूरी टिकट बुकिंग, कैसिलेंशन आदि कामों को पहले ही निपटा सकें।

Indian Railways Update for closing of Passenger reservation system for 4 and half hours, You cant close book ticket

नॉर्दर्न रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आज रात यानी 23 अक्टूबर 2021 को 23.45 बजे से साढ़े 4 घंटे के लिए दिल्ली पैसेंजर र‍िजर्वेशन सिस्टम (PRS) बंद रहेगा। पीआरएस सिस्टम बंद होने की वजह से आप किसी भी तरह की टिकट बुकिंग, रिजर्वेशन, कैंसिलेशन जैसे काम नहीं करवा सकेंगे। यानी अगर आपको यात्रा करना है तो पीआरएस सिस्टम की सेवा स्थगित होने के समय की जानकारी को जरूर याद रखें और उसी के मुताबिक काम करें। इस बारे में नॉर्दन रेलवे सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि पीएनआर कंप्रेशन से जुड़े काम के चलते सिस्टम अपडेशन का काम चलेगा, जिसके कारण पीआरएस सिस्टम को साढ़े चार घंटे के लिए बंद रखना पड़ेगा।

साढ़े 4 घंटे PRS सिस्टम रहेगा बंद

नॉर्दर्न रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 23 अक्टूबर को रात 11:45 से 24 अक्टूबर सुबह 4:15 बजे तक दिल्ली पबल्कि रिजर्वेशन सिस्टम बंद रहेगा। आपको बता दें कि पीआरएस सिस्टम के जरिए रिजर्वेशन, टिकट कैंसिलेशन, पूछताछ, पीआरएस ट्रेनों की इंटरनेट बुकिंग, डीआरडी सर्विस जुड़ी है। इस अपग्रेशन के कारण ये सभी सेवाएं साढ़े चार घंटे बंद रहेगी।

IRCTC: 18 महीनों के बाद एक बार फिर से शुरू होगी रेलवे की ये सर्विस, यात्रियों को मिलेगा फायदाIRCTC: 18 महीनों के बाद एक बार फिर से शुरू होगी रेलवे की ये सर्विस, यात्रियों को मिलेगा फायदा

Comments
English summary
Indian Railways Update for closing of Passenger reservation system for 4 and half hours, You cant close book ticket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X