SBI अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, बैंक ने खत्म किया ये शुल्क

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। अगर आपका भी बैंक अकाउंट एसबीआई में है तो ये खबर आपके लिए खुशखबरी है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए 1000 रुपए तक के आईएमपीएस फंड ट्रांसफर पर शुल्क खत्म कर दिया है।

 SBI waives charge on IMPS fund transfer of up to Rs. 1,000

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ये फैसला छोटे डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए लिया गया है। लोग ज्यादा से ज्यादा डिजिटल पेमेंट करें इसके लिए एसबीआई ने ये फैसला किया है। जिसके तहत 1000 रुपए तक के आईएमपीएस ट्रांसफर यानी की तत्काल भुगतान सेवा पर शुल्क समाप्त कर दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले एसबीआई 1,000 रुपए तक के आईएमपीएस लेन-देन पर बैंक आपसे सेवाकर के तौर पर प्रति ट्रांजेक्शन 5 रुपए वसूलती थी, लेकिन अब ये खत्म कर दिया गया है। इस फैसले के पीछे बैंक का कहना है कि छोटे लेन-देन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उन्होंने इस समाप्त किया है। जहां एक हजार तक के फंड ट्रांसफर पर शुल्क माफ किया गया गया है तो वहीं 1000 रुपए से लेकर 100000 रुपए के लेन-देन पर 5 रुपए और 100000 रुपए से लेकर 200000 रुपए पर 15 रुपए का शुल्क देना होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The country’s largest bank SBI has waived charges for fund transfer of up to Rs. 1,000 through its IMPS (Immediate Payment Service) to promote small transactions.
Please Wait while comments are loading...