• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LIC पॉलिसीधारकों के लिए गुड न्यूज, कंपनी ला रही है नई App, जानिए क्या होंगे फायदे

|

नई दिल्ली। LIC digital presence. 1 सितंबर को जीवन बीमा निगम(LIC) ने अपने 65 साल पूरे किए हैं। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी( Insurance Company) ने कोरोना संकट काल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने 2019-20 में 2.19 करोड़ नई पॉलिसी जारी कीं है, जो पिछले 6 सालों में सबसे ज्यादा है। इस दौरान LIC ने क्लेम सेटलमेंट के तहत कुल 159,770.32 करोड़ रुपए का भुगतान भी अपने बीमाधारकों को किया। एलआईसी ने कुल 215.98 लाख दावों का सेटलमेंट किया गया। वहीं अब LIC अपना डिजिटल प्रसार करने जा रही है।

Banking News: SBI खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, ATM फ्रॉड रोकने के लिए आया नया फीचर

LIC की नई ऐप की तैयारी

LIC की नई ऐप की तैयारी

मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक LIC को लॉकडाउन के दौरान 1000 करोड़ का प्रीमियम ऑनलाइन मिला है। एलआईसी के इस प्रीमियम का 95 फीसदी ऐजेंट्स भी ऑनलाइन प्रीमियम भर रहे हैं, पॉलिसी को रिन्यू कर रहे हैं। अब कंपनी नए ऐप की तैयारी कर रही है। LIC ने माना कि ऑनलाइन जरिया ना सिर्फ वक्त की जरूरत है, बल्कि ये बीमाधारकों तक पहुंचने का अच्छा जरिया है। आपको बता दें कि LIC के तीन ऐप पहले से हैं।

 डिजिटल की ओर बढ़ रही है LIC

डिजिटल की ओर बढ़ रही है LIC

आपको बता दें कि एलआईसी की तीन ऐप पहले से मौजूद है, जिन्हें आप अपनमे मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी बीमा संबंधी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। एलआईसी कॉस्टमर( LIC Customer), एलआईसी पे डायरेक्ट( LIC Pay Direct) और माई एलआईसी(My LIC) के ये ऐप पहले से मौजूद है। अब एलआईसी डिजिटल इंश्योरेंस की खरीदारी को बढ़ावा देने नए ऐप को लाने की तैयारी कर रही है।

 कोरोना काल में LIC ने बनाया रिकॉर्ड

कोरोना काल में LIC ने बनाया रिकॉर्ड

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने कोरोना काल में भी बेहतरीन काम किया। 2019-20 में LIC ने 2.19 करोड़ नई पॉलिसी बेचें है, जो पिछले 6 सालों में सबसे ज्यादा है। वहीं LIC ने इस दौरान कुल 159,770.32 करोड़ रुपए के दावों का भुगतान किया और कुल 215.98 लाख दावों का सेटलमेंट किया गया। 31 मार्च, 2020 तक कंपनी को 1.78 लाख करोड़ रुपए का नया प्रीमियम मिला। आपको बता दें कि 65 साल पूरे करने वाली देस की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के पास 31.96 लाख करोड़ रुपए का असेट्स है। LIC में अब तक कुल 30.69 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good News for LIC insurance Policy Holders: LIC focuses on improving online, digital presence, Launch New App Soon.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X