• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Good News: लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो SBI लेकर आया है खास लोन, 6 महीने तक नो EMI, घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

|

नई दिल्ली। भारत समेत पूरा विश्व कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना वायरस के कारण 3 मई तक देश को लॉकडाउन कियागया है। लॉकडाउन की वजह से कामकाज ठप पड़े हुए हैं। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद है। ऐसे में लोगों को आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। हालांकि देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को लॉकडाउन की स्थिति के चलते हो रहे फाइनेंशियल स्थिति से निपटने के लिए प्री एप्रूव्ड लोन पेश किया है। एसबीआई के इस लोन से आप लॉकडाउन की वजह से हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। इस लोन के लिए आपको बैंक के चक्कर काटने की जरूरत भी नहीं है। आप घर बैठे-बैठे ही 4 स्टेप में अप्लाई कर सकते हैं।

Corona Impact: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी पर सकंट, मंत्री ने कहा-मई में मदद नहीं दे पाएंगे वेतन

 SBI का खास लोन

SBI का खास लोन

SBI ने छोटे कारोबारियों के लिए इमरजेंसी लोन की पेशकश की है। इस लोन की मदद से लोग लॉकडाउन की वजह से आर्थिक नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। इस लोन के लिए आपको भागदौड़ करने की जरूरत भी नहीं है। घर बैठे बैठ आप अपमने मोबाइल फोन की मदद से इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस लोन को लोगों की जरूरत के मुताबिक ही पेश किया गया है। आइए इस लोन की खास बातों के बारे में जानते हैं। साथ ही साथ कैसे घर बैठे इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस जानते हैं।

 क्या है इस लोन की खास बात

क्या है इस लोन की खास बात

  • SBI का प्री एप्रूव्ड पर्सनल लोन आप घर बैठे बैठे अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए बैंक ने बेहद कम प्रोसेसिंग पीस रखी है।
  • आप SBI के YONO APP से घर बैठे इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • इस लोन के लिए आप हफ्ते के सातों दिन, 24 घंटे अप्लाई कर सकते हैं।
  • इस लोन के लिए 6 महीने तक कोई किस्‍त नहीं देनी होगी। वहीं अगले 6 महीनों से 7.25 फीसदी की रियायती दर से कर्ज चुकाना होगा।
  • लोन के लिए अप्लाई करने से पहले आप इस लोन को ले ससते हैं कि नहीं इसके लिए Eligibility भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको PAPL<�अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक>लिख कर 567676 नंबर पर SMS करना है । आपको मैसेज के जरिए जानकारी मिल जाएगी कि आप इस लोन के लिए Eligible हैं कि नहीं।
 कैसे करें अप्लाई

कैसे करें अप्लाई

इस लोन के लिए आपको SBI YONO ऐप पर लॉग इन करना है।

ऐप में Avail Now पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको टेन्योर और अमाउंट सेलेक्ट करना होगा।

बैंक आकाउंट के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। इस OTP को डालते ही आपके लोन की रकम आपके बैंक खाते में आ जाएगी।

इस लोन से बारे में विस्तृत जानकारी के लिए एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/web/personal-banking/loans/personal-loans/pre-approved-personal-loans पर जानकर विस्तार से पढ़ सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good News: Face Financial Crisis in Lockdown, SBI Intruduced Pre Approved Personal Loan with no EMI Till 6 Month, Check How to apply
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X