• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाशिवरात्रि पर सोने की कीमत में रिकॉर्ड उछाल, जानिए 10 ग्राम सोने का आज का भाव

|

नई दिल्ली। सोने-चांदी की कीमत में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली। महाशिवरात्रि के अवसर पर शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार बंद था, लेकिन वैश्विक बाजार में सोने-चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिली। दोनों कीमती धातुओं में भारी तेजी दर्ज की गई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में उछाल देखने को मिली। लंदन और न्यूयार्क में सोना हाजिर 1881.02 रुपए उछलकर 1633.85 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। वहीं चांदी हाजिर 0.14 डॉलर की बढ़तके साथ 18.52 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

Jio यूजर्स को डबल झटका, महंगा हुआ प्लान,जानिए जेब पर बढ़ेगा कितना बोझ

 क्यों आई सोने में तेजी

क्यों आई सोने में तेजी

आपको बता दें कि चीन में कोरोनावायरस की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। कोरोनावायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी होने की खबर से निवेशकों ने सुरक्षित निवेश के तौर पर सोने को चुना है। सोने में निवेश बढ़ा है, जिसकी वजह से सोने में तेजी आई और कीमत में उछाल आया है।

 गुरुवार को कैसा रहा सोने का हाल

गुरुवार को कैसा रहा सोने का हाल

शुक्रवार को महाशिवरात्री की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार बंद रहा। बाजार बंद होने की वजह से कारोबार नहीं गुआ। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। सोना स्टैंडर्ड 325 रुपए गिरकर 42845 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं सोना बिटुर गिरकर 42675 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

 चांदी की कीमत में तेजी

चांदी की कीमत में तेजी

जहां गुरिवार को सोना सस्ता हुआ तो वहीं चांदी की कीमत में तेजी आई। गुरुवार को चांदी हाजिर 420 रुपए की तेजी के साथ 49,020 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही। वहीं चांदी वायदा 115 रुपए की तेजी के साथ 47,570 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। वहीं सिक्का लिवाली और बिकवाली दोनों ही अपरिवर्तित रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold continued its record-breaking run in Indian markets. On Thursday, gold futures on MCX hit the rs 42,000 for the first time when they rose to a new high of rs 42,158 per 10 gram.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X