• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Richest American List: सबसे अमीर अमेरिकियों की लिस्ट में 7 भारतीय, फोर्ब्स की लिस्ट में जेफ बेजोस नंबर 1

|

नई दिल्ली। Forbes' list of richest Americans. अमेरिका के सबसे अमीरों की लिस्ट जारी की गई है। फोर्ब्स ( Forbes) ने अमीर अमेरिकियों की लिस्ट जारी की है। 400 सबसे अमीरों की लिस्ट में 7 भारतीय मूल के लोग शामिल हैं। वहीं लगातार तीसरी बार अमेजॉन ( Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस नंबर 1 के पायदान पर बने हुए हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपे की संपत्ति में कमी आई है।

    Forbes : सबसे अमीर अमेरिकियों में 7 भारतीय, जानिए कौन है नंबर- 1 ? । वनइंडिया हिंदी
     सबसे अमीर अमेरिकियों की लिस्ट जारी

    सबसे अमीर अमेरिकियों की लिस्ट जारी

    फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकियों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में 400 अमेरिकी शामिल हैं। इस बार इस लिस्ट में 7 भारतीय मूल के अमेरिकी शामिल हुए हैं। भारतीय मूल के जय चौधरी, जो साइबर सिक्योरिटी फर्म जेडस्केलर के सीईओ हैं उन्हें भी इस लिस्ट में 61वां स्थान मिला है। वहीं रोमेश वाधवानी, जो सिम्फनी टेक्नॉलजी ग्रुप के संस्थापक हैं उन्हें 238वां स्थान मिला है। इनके साथ ऑनलाइन कंपनी वेयफेयर के भारतीय मूल के नीरज शाह को 299वां स्थान मिला है। वहीं सिलिकन वैली वेंचर कैपिटल फर्म के संस्थापक विनोद खोसला को 353वां स्थान, शेरपालो वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर कवितर्क राम श्रीराम को 359वां स्थान , राकेश गंगवाल और अनिल भुसरी को इस लिस्ट में स्थान मिला है।

    पहले नंबर पर जेफ बेजोस

    पहले नंबर पर जेफ बेजोस

    फोर्ब्स की लिस्ट में लगातार तीसरे साल अमेजॉन के संस्थापक जेफ बिजोस(Jeff Bezos ) को पहला स्थान मिला है। जेफ बोजोस की संपत्ति 179 अरब की है। वहीं बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के बिल गेट्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। उनके पास 111 अरब की संपत्ति है। कोरोना संकट काल में अमेरिकी की संपत्ति में इजाफा हुआ है। फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक अमेरिका के सबसे अमीर 400 लोगों की संपत्ति में 3.2 ट्रिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

     डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति घटी

    डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति घटी

    इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति घट गई है। फोर्ब्स की इस लिस्ट में ट्रंप की रैंकिंग 275 से गिरकर 352 पर पहुंच गई है। ट्रंप की संपत्ति इस साल 2.5 बिलियन डॉलर रही, डबकि पिछले साल उनके पास 3.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति थी। कोरोना संकट काल में ऑफिस, होटल, रिसॉर्ट बंद रहने की वजह से ट्रंप की बिजनेस कंपनियों पर असर पड़ा है और उनकी संपत्ति में कमी आई है।

    भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के नाम पर रखा गया स्पेसक्राफ्ट का नाम: NASA

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Forbes' list of richest Americans, 7 Indian are in List, Amazon's Jeff Bezos on tops Forbes richest list.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X